भारत की कई बड़ी हस्तियों की कार लिस्ट में शामिल है Tata Nexon, देखें डिटेल्स

टाटा की कारें सभी लोगों को पसंद आती है। कंपनी के द्वारा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है Tata Nexon। टाटा नेक्सन को ना केवल सामान्य लोग पसंद करते हैं बल्कि इस कार को बहुत से सेलिब्रिटी भी इस्तेमाल करते हैं। आइए ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में आपको बताते हैं ।

रतन टाटा-

यह एक 85 वर्ष के ऐसे लेजेंड हैं, जिनको किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इनको टाटा संस के पूर्व चेयरमैन के नाम से भी जाना जाता है। इन्हीं की वजह से टाटा ने पैसेंजर वाहन सेगमेंट में एंट्री की थी। यह शानदार कारों के मालिक हैं, उन्हीं में से एक टाटा नेक्सन भी है। टाटा नेक्सन,भारत की पहली फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार ने लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित किया था। रतन टाटा के पास ब्लू रंग का Tata Nexon का पुराना मॉडल है। यह वैरीअंट 108 बीएचपी की पावर देने वाली 1.5 लीटर टर्बो डीजल वर्जन है।

एन चंद्रशेखरन-

एन चंद्रशेखरन जोकि टाटा संस के चेयरमैन है। यह Tata Nexon की इलेक्ट्रिक कार यूज़ करते हैं। 2020 में नेक्सन इलेक्ट्रिक लाया गया था, कंपनी के द्वारा पिछले साल 50,000 यूनिट के लगभग इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन किया गया। उसके अंतर्गत ही चंद्रशेखरन ने इसकी डिलीवरी ली थी। एन चंद्रशेखरन के द्वारा यह दूसरा इलेक्ट्रिक मॉडल है। इस पूरी लिस्ट में यह एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके पास 2-2 नेक्सन एसयूवी हैं।

श्रीराम नेने-

पिछले साल श्रीराम नेने के द्वारा भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon ईवी जो कि डार्क एडिशन में है, खरीदी गई। उनके द्वारा इसका टॉप एंड खरीदा गया। इस कार की कीमत 17.15 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। यह इलेक्ट्रिक कारों में से एक खास एडिशन माना गया है। Tata Nexon ईवी में 30.2 kWh की बैटरी के साथ मिल रही है। जो कि अधिकतम 129 बीएचपी की पावर और 245 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क देती है। इसकी ARAI सर्टिफाइड रेंज 312km है।

मंदिरा बेदी-

मंदिरा बेदी और उनके पति के द्वारा 2020 में पहली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon ईवी खरीदी गई थी। मंदिरा बेदी के पति के 50 वें जन्मदिन पर उनकी तरफ से यह गिफ्ट के तौर पर दी गई यह एक इलेक्ट्रिक कार थी। वह उन सभी सेलिब्रिटी में से पहली सेलिब्रिटी थी जिनके द्वारा Tata Nexon ईवी खरीदी गई थी।

Leave a Comment