Ghaziabad News: होली के दिन कोई अनहोनी या फिर चोट लगना काफी मामूली बात है। होली पर चोट लगने वाले व्यक्तियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो जाती है।

Ghaziabad के ESIC अस्पताल में तैयार हुआ होली के लिए स्पेशल इमरजेंसी वार्ड

Ghaziabad News: होली के दिन कोई अनहोनी या फिर चोट लगना काफी मामूली बात है। होली पर चोट लगने वाले व्यक्तियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो जाती है। इसलिए, ESIC अस्पताल ने होली के मौके पर इमरजेंसी वार्ड की तैयारी की है। यहां त्वचा विशेषज्ञ, सर्जरी डॉक्टर, और अन्य चिकित्सक मौजूद रहेंगे ताकि चोट लगने पर तत्काल उपचार हो सके।

तैयार किया गया है आठ बेड का इमरजेंसी वार्ड

ईएसआईसी अस्पताल में होली के मौके पर आठ बेड का इमरजेंसी वार्ड और स्पेशल वार्ड तैयार किया गया है। यहां अतिरिक्त चिकित्सक और स्टाफ नर्स भी उपस्थित रहेंगे। इमरजेंसी वार्ड में 24 घंटे की ड्यूटी के दौरान चिकित्सकों की तैनाती रहेगी ताकि मरीजों को कोई समस्या न हो। इसके अलावा मेडिकल स्टाफ भी बढ़ा दिया गया है।

और क्या-क्या है होली के विशेष इंतजाम?

सर्जरी विभाग के सीएमओ डॉ. विमल कुमार ने बताया कि डॉक्टरों और नर्सों की टीम को तैयार कर लिया गया है और उनकी ड्यूटी तैनात कर दी गई है । ईएसआईसी कार्डधारकों के साथ सामान्य लोगों का भी इलाज किया जाएगा। मरीजों को उपचार के लिए एंबुलेंस भी उपलब्ध होगी।

इसके अलावा, डॉक्टरों ने लोगों से होली खेलते समय सावधानी बरतने की अपील की है और मिलावटी या केमिकल युक्त रंग का प्रयोग न करने का सुझाव दिया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *