बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर संजू बाबा उर्फ संजय दत्त की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। फैंस उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं। बता दें कि संजय दत्त काफी ज्यादा मंझे हुए एक्टर हैं। उन्होंने अपने करियर में हर तरह के किरदार को पर्दे पर उतारा है। बता दें कि संजय दत्त के करियर में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव आए थे। उनके करियर के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी भी सामान्य नहीं थी। एक्टर की निजी जिंदगी काफी ज्यादा मुश्किलों से भरी रही। संजय को जेल जाने के चलते फिल्में मिलना बंद हो गई थी। लेकिन समय के साथ उन्होंने अपने आपको और बेहतर बनाया और कई बेहतरीन फिल्में की।

अगर बात करें एक्टर की निजी जिंदगी की तो बता दें कि संजू बाबा ने कुल 3 शादियां की हैं। उनकी पहली शादी साल 1986 में हुई थी। जो उन्होंने बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से की थी। दोनों की शादी कुछ समय तक सही चली। उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम त्रिशला दत्त है। शादी के 10 साल बाद 1996 में संजू बाबा की पत्नी ऋचा ने उनका साथ छोड़ दिया और हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया। ऋचा के जाने के बाद संजय दत्त काफी ज्यादा अकेले हो गए थे। उन्हें खुद को संभालने के लिए कोई पार्टनर चाहिए था।

जिसके चलते एक्टर ने साल 1996 में रिहा पिल्लई से दूसरी शादी रचाई। लेकिन शायद भगवान को संजय और उनका साथ भी मंजूर नहीं था। वो कहते हैं न कि जो किस्मत में लिखा है, वो होकर रहेगा। ऐसा ही कुछ हुआ संजय दत्त के साथ। एक्टर की दूसरी शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चली और 8 साल के बाद रिहा ने संजय दत्त से तलाक ले लिया। अब दोबारा संजय दत्त बिल्कुल अकेले पड़ गए। वहीं दूसरी तरफ उनके फैंस के दिल में संजय दत्त की गलत छवि बन गई, क्योंकि उन्होंने 2 शादियां की और दोनों ही नहीं चली।

दूसरी शादी टूटने के बाद साल 2006 में संजय दत्त का हाथ बॉलीवुड एक्ट्रेस मान्यता दत्त ने थामा। दोनों की जोड़ी फैंस को बहुत ज्यादा पसंद आती है। साल 2006 से दोनों कलाकार साथ में हैं और एक-दूसरे को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। दोनों कलाकार अक्सर एक-दूसरे के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं। जिन्हें फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं। बता दें कि संजू बाबा और मान्यता दत्त के दो बच्चे भी है- शाहरान दत्त और इकरा दत्त। संजू बाबा की फैमिली काफी ज्यादा खुश है।

संजय दत्त बॉलीवुड में एक चमकते सितारे रहे है, लेकिन उनके बारे में एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है, जिसको सुनकर आपको काफी हैरानी होगी.संजय दत्त बॉलीवुड के उन सितारों में से एक है जिनके कई अफेयर्स और विवाद चर्चा में आए लेकिन बावजूद इसके संजय दत्त इंडस्ट्री में राज करते है। आज भी उन्हें संजू बाबा के नाम से वहीं प्यार मिलता है जो कभी अपने दौर में मिला करता था।

संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर कपूर खुद इस बात को स्वीकार चुके है कि उनके करीब 350 महिलाओं के साथ संबंध रहे हैं। इंडस्ट्री में एंट्री से पहले संजय दत्त की पहली गर्लफ्रेंड रूबी नाम की लड़की थी लेकिन बॉलीवुड में डेब्यू के बाद संजय का पहला अफेयर को-स्टार टीना मुनीम से हुआ

संजय का अफेयर किसी आम लड़की से नहीं बल्कि बड़ी की टॉप एक्ट्रेस से रहा। जैसे माधुरी दीक्षित से लेकर रेखा तक, खबरों की मुताबिक, संजय हर लड़की को झूठ बोलकर पटाते थे। संजय के पोल एक बार खुद डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने खोल रख दी। राजकुमार हिरानी ने एक इंटरव्यू में कहा था-संजय दत्त लड़कियों को पटाने के लिए एक खास तरह की ट्रिक इस्तेमाल करते थे। राजू हिरानी ने बताया था।

‘संजय जिस लड़की को पसंद करते थे उसे अपनी मां की कब्र पर लेकर जाते थे लेकिन वो कब्र नरगिस दत्त की नहीं होती थी जिसके बाद लड़कियां इमोशनली उनके साथ अटेच हो जाती थी जबकि उसे पता ही नहीं होता था कि संजय ने उससे झूठ बोला है।’ खास बात है कि उनकी इतनी सारी गर्लफ्रेंड में ज्यादातर ग्लैमर्स इंडस्ट्री की हीरोइनें थी।

इनमें से 2 एक्ट्रेस के साथ बात शादी तक भी पहुंची लेकिन किसी न किसी वजह से टूट गई। कहा जाता है कि ‘थानेदार’ फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय माधुरी पर फिदा हो गए थेदोनों की लवस्टोरी आगे बढ़ती इससे पहले ही संजय दत्त की टाडा के तहत गिरफ्तारी हो गई। हालांकि, इस बीच उन्हें कई बार जमानत मिली और कई बार जेल गए। इसलिए माधुरी-संजय का रिश्ता भी टूट गया।

Author

By Shujah M S

Editor @ Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *