रोहित शर्मा , जिन्हें “हिटमैन” के नाम से भी जाना जाता है. रोहित शर्मा वर्तमान में सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय राष्ट्रीय टीम के उप-कप्तान के रूप में कार्य करते हैं। रोहित एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी-कभार दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज के रूप में खेलते हैं।रोहित शर्मा की पिछले हफ्ते शादी हुई थी और शादी की कुछ खूबसूरत तस्वीरें भी सामने आई थीं.शर्मा ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और उसके बाद से विभिन्न प्रारूपों में भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए खेले। उन्होंने 2013 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय (टी20ई) 2007 में पदार्पण किया।

उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के बल्लेबाजों में से एक के रूप में पहचाना जाता है और उन्हें उनकी आक्रामक कप्तानी और तेजी से रन बनाने की क्षमता के लिए जाना जाता है।?

उनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हैं, जिसमें एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) मैच में एक कप्तान द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर और एक भारतीय द्वारा सबसे तेज़ ODI शतक शामिल है।

शर्मा ने समाज के लिए बहुत अच्छा काम किया है। वह कुछ विज्ञापनों में भी रहे हैं, और कुछ उत्पादों के ब्रांड एंबेसडर हैं।

रोहित शर्मा ने 2017 में ICC ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और 2020 में ICC ODI प्लेयर ऑफ द ईयर सहित कई पुरस्कार जीते हैं। उन्हें विश्व में विजडन लीडिंग क्रिकेटर से भी सम्मानित किया गया है।

2019 और 2020 में, उन्हें मैदान में, क्रिकेट के मैदान पर और मैदान के बाहर उनके काम के लिए पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया। रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं.

और अपनी आक्रामक कप्तानी, तेजी से रन बनाने की क्षमता और रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं।

वह अपने विनम्र और डाउन-टू-अर्थ स्वभाव और दान के प्रति उनके योगदान के लिए भी जाने जाते हैं।

शर्मा का परिवार हमेशा उनके क्रिकेट करियर का समर्थन करता रहा है और उनकी सफलता का एक बड़ा हिस्सा रहा है।

Author

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *