Holi 2024: होली के त्योहार के अवसर पर इस बार Railway ने बड़ी तैयारी की है। यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, उन्हें सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा दिलाने के लिए रेल्वे ने 100 से अधिक विशेष ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है।

Railway ने की होली की तैयारी, इस बार चलेंगी 100 से भी ज्यादा ट्रैन

Holi 2024: होली के त्योहार के अवसर पर इस बार Railway ने बड़ी तैयारी की है। यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, उन्हें सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा दिलाने के लिए रेल्वे ने 100 से अधिक विशेष ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। साथ ही, प्लेटफार्मों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्टेशन परिसर में टेंट का इंतजाम भी किया है।

ऐसे रखा जाएगा यात्रियों की सुविधा का ध्यान

यात्रियों की सुविधा के लिए इस बार रेलवे ने कई उपायों को अपनाया है। ट्रेन संबंधित जानकारी को एलईडी स्क्रीनों पर प्रदर्शित किया जा रहा है और मोबाइल शौचालय का इंतजाम भी किया गया है। इसके अलावा, खान-पान की सुविधा, पूर्ति के लिए पानी के नल और अतिरिक्त बुकिंग काउंटर भी उपलब्ध हैं।

दलालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को भी महत्वपूर्ण ध्यान में रखा है। दलालों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए रेलवे पुलिस की खास तैनाती की गई है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए डॉग स्क्वाड और खुफिया टीमें भी काम कर रही हैं।

विशेष रूप से, जरूरी पैसेंजर ट्रेनों को एस्कॉर्ट किया जा रहा है और एंबुलेंस व डॉक्टरों की टीमें भी तैनात की गई हैं। इसके अलावा, सभी मुख्य स्टेशनों पर ड्यूटी अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

इस साल किए गए हैं बेहतर इंतजाम

पिछले साल की तुलना में, इस बार रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम किए हैं। इससे यात्रा करने वालों को अधिक सुरक्षित महसूस होगा और उन्हें होली के इस खास दिन का आनंद मनाने में कोई अड़चन नहीं आएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *