शनिवार को तेज आंधी और पानी से बभनी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है।

Noida News: दो दिन से अँधेरे में बीत रहा बभनी क्षेत्र का जीवन, बिजली हुई ठप

शनिवार को तेज आंधी और पानी से बभनी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। शनिवार को लोगों को इसकी दिक्क्तों से सामना करना पड़ा ही साथ ही दूसरे दिन सोमवार को भी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। इससे समूचे क्षेत्र में लोग अँधेरे में रहने को मजबूर हैं । इतना ही नाहीबिजली न होने के कारण पानी
की समस्या भी लगातार बनी हुई है जिस कारण यहाँ के लोग पीने के पानी के लिए भी परेशान हैं। ऐसे में टूटे खम्भों की मरम्मत कर किसी तरह गुल बिजली से छुटकारा मिल सके इसके लिए बीजली बहाल करने के लिए कर्मचारी लगे हुए हैं और टूटे खंभों का मरम्मत जारी है।

क्षेत्र में बिजली और पानी का रोना

क्षेत्र में शनिवार की रात में आई आंधी के दौरान बिजली के दर्जनों खंभे जमींदोज हो गए थे। जहाँ शनिवार को क्षेत्र में अंधी तूफ़ान आई उसके ही कारण पेड़ की डालियाँ टूटकर गिरने से बिजली के तार भी टूट गए। जिसके कारण इस ठप बिजली से सैकड़ों गांव परेशान हैं क्योंकि बिजली न होना मतलब पानी की समस्या आदि का भी सामना करना। दो दिन से बिजली न आने से लोगों के सामने मुसीबत हो गई है। पानी के बिना यहाँ के लोग परेशान हो गए हैं। वहीं गर्मी के माहौल में जहां लोग गर्मी को लेकर बेहाल हैं, वहीं दूसरी तरफ लोगों को बिजली ने रुला दिया है।

अवर अभियंता ने क्या कहा ?

इस मामले में अवर अभियंता बिहारी लाल का कहना है कि सभी कर्मचारियों को लाइन ठीक करने के लिए लगा दिया गया है। टूटे हुए खंभों का मरम्मत भी कराया जा रहा है। इसके साथ ही खंभों को खड़ा भी कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार की देर शाम तक आपूर्ति बहाल होने की संभावना है।

ऐसे में परेशान ग्रामीणों ने बिजली को तत्काल बहाल कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली न होने से उनका जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। गर्मी के कारण लोग पहले ही बेहाल हैं, ऊपर से बिजली गुल होने से उनकी परेशानी और बढ़ गई है। उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग की है।

बिजली गुल होने के कारण पानी की समस्या हो रही हैम, व्यापार-व्यवसाय में बाधा आ रही है, छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ देखी जा रही है, सुरक्षा संबंधी चिंताएं भी कहीं न कहीं सामने आ रही हैं।

बिजली आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल होने की उम्मीद

अवर अभियंता बिहारी लाल ने कहा है कि सभी कर्मचारियों को लाइन ठीक करने के लिए लगा दिया गया है। टूटे हुए खंभों का मरम्मत भी कराया जा रहा है। इसके साथ ही खंभों को खड़ा भी कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार की देर शाम तक आपूर्ति बहाल होने की संभावना है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *