Noida News Today: सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ रहे पांचवीं, आठवीं, नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए कॉमन कंपार्टमेंट स्कूल एग्जामिनेशन (CCSE) की परीक्षा 15 अप्रैल से आरंभ होगी।

15 अप्रैल से शुरू होगी पांचवीं, आठवीं, नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की कॉमन कंपार्टमेंट परीक्षा

Noida News Today: सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ रहे पांचवीं, आठवीं, नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए कॉमन कंपार्टमेंट स्कूल एग्जामिनेशन (CCSE) की परीक्षा 15 अप्रैल से आरंभ होगी। शिक्षा निदेशालय ने इन परीक्षाओं की विषयवार परीक्षा तिथियां यानी की डेट शीट जारी की हैं और इस परीक्षा का परिणाम 10 मई को घोषित किया जाएगा।

कैसे होगा परीक्षा का संचालन?

परीक्षा के संचालन के लिए शिक्षा निदेशालय द्वारा स्कूल प्रमुखों को निर्देश जारी किए गए हैं। परीक्षा हॉल में विद्यार्थियों की बैठने की व्यवस्था के लिए प्रत्येक कक्षा में 24 विद्यार्थियों को बैठाना होगा।

कब होगी परीक्षा समाप्त?

पांचवीं कक्षा की परीक्षा 23 अप्रैल, आठवीं कक्षा की 29 अप्रैल, नौवीं कक्षा की 27 अप्रैल और ग्यारहवीं कक्षा की 30 अप्रैल को समाप्त होगी। स्कूलों को मूल्यांकन का कार्य और अंक अपलोड करने का कार्य तीन कार्य दिवस में पूरा करना होगा।

किस विषय की परीक्षा होगी स्कूल स्तर पर?

अगर कोई विषय डेट शीट में नहीं है यानी किसी विषय की परीक्षा तिथि तय नहीं है, तो स्कूल अपने स्तर पर उस विषय की परीक्षा आयोजित कर सकते हैं। सभी स्कूलों को निर्देशों का पालन करके परीक्षाएं संचालित करने का निर्देश दिया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *