मार्केट में ग़दर मचाने आ रहे Maruti की Innova, 2.0 लीटर के दमदार इंजन के साथ देगी 21Kmpl की शानदार माइलेज

5 जुलाई को भारतीय बाजार में मारुती सुजुकी अपनी एक नई एमपीवी को लॉन्च करने वाली है यह 7 सीटर हाईब्रीड एमपीवी है। वही यह दो जापानी वाहन निर्माता कंपनी के बीच ग्लोबल कॉपरेशन के लिए टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर बेस्ड होगी। वही मारुती कंपनी द्वारा इस एमपीवी का एक टीजर जारी किया गया है। जिसमे कार की एक झलक दिखाई गई है।

एंगेज रखा जा सकता है इस कार का नाम

टोयोटा इनोवा हाई कस के फीचर की बात करें तों इसके फीचर्स में कई बदलाव किए गए हैं। इसके केबिन में कई दमदार फीचर्स उपलब्ध है। वही मारुती द्वारा निकाले गए इस टीजर के मुताबिक मारुती की इस कार का नाम एंगेज रखा जा सकता है। हलाकि इसकी अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

सेल्फ चार्जिंग इलेक्ट्रिक मोटर 

यह 2.0 लीटर एनए पेट्रोल के साथ आने वाला है जक की 174पीएस का अधिकतम पावर और 205 एनएम का तर्क जेनरेट कर सकता है। वही यह सेल्फ चार्जिंग इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आने वाली है जो कि कुल 186 पीएस का पॉवर जेनरेट कर सकती है। वही यहाँ 21.1 kmpl का माईलेज का दावा करती है। वही मारुती के इस सेवन सीटर कार को प्रीमियम डीलरशिप कि नेक्सा के माध्यम से सेल किया जाएगा।

कीमत

इसके कीमत कि बात करें तों यह कीमत के मामले में टोयोटा कजिन से बराबरी कर सकती है, टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस की एक्स शोरूम की कीमत मौजूदा समय में 18.55 लाख रूपये से 29.99 लाख रूपये तक है। इसकी भी कीमत कुछ इसी के आस पास की हो सकती है। मारुती सुजुकी कंपनी की इस साल यह तीसरी कार होगी। यह कार स्ट्रांग हाई ब्रीड तकनिकी से लैस होंगी और इसके साथ साथ यह एक एडवांस कार होने वाली है।

Leave a Comment