लोकप्रिय गायक मैथिली ठाकुर इस समय में किसी पहचान के मोहताज नही है. उनके करोड़ों लोग चाहने वाले है. खास कर उनके संगीत को सुनकर लोगो को ऐसा लगता है की मानो सारी  कठिनाई दूर हो गई हो. लोग उनके प्रोग्राम के इतने दीवाने है की जहा भी उनका प्रोग्राम होता है तो सभी काम को छोड़ छाड़  कर सबसे पहले मैथिली ठाकुर की कार्यक्रम देखने जाते है. खास बात यह है की मैथली ठाकुर एक भोजपुरी गायक है.

आपको बता दे की प्रसिद्ध गायिका मैथिली ठाकुर का जन्म बिहार के मधुबनी जिले के  बेनीपट्टी नामक एक छोटे से शहर में हुआ था. और सबसे अहम बात यह है की मैथिली ठाकुर के पिता भी अपने जमाने में लोकप्रिय संगीतकार थे. जबकि उनकी माता भारती ठाकुर, एक गृहिणी है. बताया तो यह भी जा रहा है की मैथिली ठाकुर का नाम उनके मां के नाम पर रखा गया है।

अब आप यह भी जान ले की मैथिली ठाकुर के दो भाई भी है. जो उनसे छोटे है. जिनका नाम रिशव और अयाची है. और सबसे अहम बात यह है की मैथिली ठाकुर के दोनों भाई उनके साथ संगीत में मदद करते है. जो तबला बजा कर मैथिली ठाकुर का साथ देते है. मैथिली ठाकुर की संगीत में रुचि रखते हुए उनके पिता रमेश ठाकुर पूरा परिवार सहित दिल्ली चले गए।

खास बात यह है की रमेश ठाकुर दिल्ली आने के अपनी मैथिली ठाकुर व उनके भाइयो को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल नामकन कराई थी. बता दे की मैथिली ठाकुर व उनके भाइयो की शिक्षा यही से हुई. खास बात यह है की मैथिली ठाकुर ने पहली बार संगीत की दुनिया में 2011 में कदम रखा था. जो अब गायिका की क्षेत्र में बहुत बड़ी पहचान बना चुकी है. मैथिली ठाकुर को छठ की गीत गाना बहुत पसंद है.

Author

By Shujah M S

Editor @ Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *