कंपनी ने हाल के दिनों में अपडेटेड ग्रैंड i10 Nios की तस्वीरें शेयर की थी। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो इस हैचबैक में बड़े ग्रिल के साथ नए डिजाइन का फ्रंट बंपर मिलता है। वहीं ग्रिल के दोनों सिरों पर साइड इनटेक के साथ नया ट्राई-एरो-आकार का एलईडी डीआरएल है। सेडान में नए डिजाइन के 15 इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं। कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। आप मात्र 11 हजार रुपये में इसे बुक करा सकते हैं।

Grand i10 Nios
इसके पिछले हिस्से की बात करें तो नई ग्रैंड आई10 में नई एलईडी टेल लाइट्स हैं जो एक लाइट बार से जुड़े हैं। सेडान एक ताज़ा रियर बम्पर भी मिलता है। वहीं नई ग्रैंड i10 Nios छह कलर ऑप्शन – पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, स्पार्क ग्रीन, टील ब्लू और फेयरी रेड में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही इस सेडान में डुअल-टोन पेंट स्कीम भी है – ब्लैक रूफ के साथ स्पार्क ग्रीन और ब्लैक रूफ के साथ पोलर व्हाइट।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इसके डैशबोर्ड का लेआउट पहले जैसा ही है। सेडान में सीटों के लिए नई ग्रे अपहोल्स्ट्री, चमड़े से लिपटा स्टीयरिंग व्हील, फुटवेल के लिए नई लाइटिंग और दरवाजे के हैंडल के अंदर एक शानदार फिनिश दिया गया है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन, रियर एसी वेंट, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, वायरलेस चार्जर, स्वचालित हेडलैंप, टाइप-सी USB पोर्ट, क्रूज नियंत्रण और TPMS भी मिलता है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर छह एयरबैग, ABS और EBD, ESC और ISOFIX माउंट भी मिलता है।

इंजन

इस कार में कोई भी मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इसे 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है जो 83 bhp की शक्ति और 113 Nm का टार्क जनरेट करता है जो 5 स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स के साथ आता है। सीएनजी मोड में वही इंजन 69 बीएचपी की पावर और 95 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

कीमत

भारतीय बाजार में ग्रैंड आई10 निओस की कीमत 5.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। वहीं जब ये कार इंडियन मार्केट में लॉन्च होगी यह टाटा टियागो और मारुति स्विफ्ट को टक्कर देगी।

Author

By Shujaz Chithara

Journalist Of Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *