Gurugram News: गर्मी की मौसम की शुरुआत अभी अभी हुई है लेकिन जिस हिसाब से चिलचिलाते धुप ने लोगों का बाहर निकलना दुश्वार कर दिया है
|

नागरिक अस्पताल में मरीजों को मिली सौगात, अब गर्मी से मिलेगा छुटकारा

Gurugram News: गर्मी की मौसम की शुरुआत अभी अभी हुई है लेकिन जिस हिसाब से चिलचिलाते धुप ने लोगों का बाहर निकलना दुश्वार कर दिया है ऐसे में ये साफ़ कहा जा सकता है कि आने वाले समय में गर्मी लोगों का जीना बेहाल करने वाली है लेकिन इससे निपटने के लिए गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से नागरिक अस्पताल में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गर्मी के मौसम को देखते हुए नागरिक अस्पताल में मरीजों को गर्मी से राहत देने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अस्पताल के सभी वार्डों और ब्लॉक्स में पंखों की मरम्मत और वायरिंग आदि कराई गई है। साथ ही सभी वार्डों में कूलर लगाए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा अप्रैल माह के मध्य तक अस्पताल परिसर में ड्यूल फ्यूल का एक 625 केवी का जनरेटर भी लगाया जाएगा।

पिछले वर्ष अस्पताल में मरीजों को बिजली कटौती और बिजली की किल्लत का सामना करना पड़ा था। इसको देखते हुए इस वर्ष अस्पताल प्रशासन ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी थीं।

नागरिक अस्पताल में गर्मी से निपटने के लिए किए गए इंतजाम:

अस्पताल के सभी वार्डों और ब्लॉक्स में पंखों की मरम्मत कराई गई है।
अस्पताल में वायरिंग आदि की मरम्मत कराई गई है।
सभी वार्डों में कूलर लगाए जाने की व्यवस्था की जा रही है।
अप्रैल माह के मध्य तक अस्पताल परिसर में ड्यूल फ्यूल का एक 625 केवी का जनरेटर लगाया जाएगा।
अस्पताल में लगे एडमिन ब्लॉक सहित अन्य जगहों पर लगे एसी की भी मरम्मत कराई गई है।
अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इन इंतजामों से मरीजों को गर्मी से राहत मिलेगी।

पिछले वर्ष की बिजली किल्लत:

वहीं बात पिछले साल की करें तो साल 2023 में गुरुग्राम के इस नागरिक अस्पताल में मरीजों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा था यहाँ पर मरीजों को लगातार बिजली की किल्लत का सामना करना पड़ा था। पिछले साल इस अस्पताल में लगातार तीन दिन बिजली सप्लाई बाधित रही थी। इसके अलावा यहाँ लम्बे लम्बे समय के लिए बिजली कट जाती थी बिजली सप्लाई बाधित रहने की स्थिति में जनरेटर भी पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई नहीं कर पाए थे, ऐसे में मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि इस वर्ष ऐसी स्थिति नहीं होगी वहीं अस्पताल प्रशासन ने मरीजों से अपील की है कि यदि उन्हें गर्मी से कोई परेशानी हो तो वे तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *