गोविंदा को अभी भी कॉमेडी के राजा, एक शानदार डांसर और एक अभिनेता के रूप में जाना जाता है, जो आपको हंसाता है और रुलाता है और उनकी रंगीन वेशभूषा अभी भी एक स्टाइल स्टेपल है। उनका जन्म 21 दिसंबर, 1963 को अभिनेता अरुण कुमार आहूजा और अभिनेत्री निर्मला देवी के घर हुआ था।अभिनेता को प्यार से ‘ची ची’ कहा जाता है क्योंकि यह उनका पेट नाम है। जबकि देश के लिए, गोविंदा एक महान अभिनेता हैं और अपनी पत्नी सुनीता आहूजा के लिए, वह एक प्यार करने वाले पति हैं।

बहन के घर पर हुई दोनों की मुलाकात

सुनीता मुंजाल की बड़ी बहन की शादी गोविंदा के मामा आनंद सिंह से हुई है। अपने स्ट्रगल के दिनों में गोविंदा अपने मामा 2के साथ तीन साल तक रहे। सुनीता अक्सर अपनी बहन और जीजू से मिलने जाती थी। चूंकि सुनीता और गोविंदा दोनों ही युवा थे, इसलिए वे दो पागलों की तरह लड़ते थे। इन झगड़ों का कारण उनके विपरीत व्यक्तित्व थेगोविंदा जहां एक विनम्र इंसान थे, जिन्हें हर देसी चीज पसंद थी, वहीं सुनीता को वह बहुत ही बेपनाह लगते थे। जिस तरह से वह कपड़े पहनती थी और खुद को कैरी करती थी, उसने गोविंदा को एक चालाक व्यक्ति के रूप में सोचने पर मजबूर कर दिया था।

डांस के प्रति उनका प्यार ही था जिसने उन्हें साथ लाया। गोविंदा के मामा अक्सर उन्हें नृत्य प्रतियोगिताओं के लिए प्रोत्साहित करते थे, जिसका सुनीता अस्वीकृति में जवाब देती थी क्योंकि गोविंदा छोटे शहर, विरार से थे, जबकि वह उच्च समाज से थीं। आखिरकार काफी लड़ाई-झगड़ों के बाद दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा।सुनीता के अनुसार, गोविंदा एक बहुत ही भावुक व्यक्ति हैं और इससे उन्हें सेनानियों से प्रेमी बनने में बहुत मदद मिली। जल्द ही, प्रेम पत्र उड़ने लगे और सुनीता का भाई नामित पोस्टमास्टर बन गया।

15 की उम्र में प्यार और 18 की उम्र में शादी

मीडिया के साथ एक बातचीत में, गोविंदा की प्रेमिका, सुनीता आहूजा ने कहा जब वह सिर्फ 15 साल की थी तब वह उनके प्यार में पड़ गई थी । सुनीता ने अपनी प्रेम कहानी का खुलासा करते हुए कहा –

“मैं अपनी बहन के घर रहती थी और मेरे जीजाजी गोविंदा के मामा थे। इसलिए गोविंदा मेरी बहन के साथ तीन साल रहे और वहीं पर मैं उनसे पहली बार मिली थी। जब हम छोटे थे तो साथ में डांस किया करते थे और मेरे जीजाजी भी हमारा हौसला बढ़ाते थे।हमने डेटिंग शुरू की और 18 साल की उम्र में मेरी शादी हो गई, टीना का जन्म तब हुआ जब मैं 19 साल की थी। अगर आप गोविंदा से पूछेंगे तो वह कहेंगे सुनीता ने मुझे इस बाल विवाह में डलवाया।

Author

By Shujah M S

Editor @ Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *