बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने बेहतरीन एक्टिंग से सभी फैंस का दिल जीत रखा है. जैसा की आप सब जानते ही होंगे की हेमा मालिनी बॉलीवुड की सफल कलाकारों में से एक है. उन्होंने ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सारे हिट फिल्मे भी दी है. जिसके कारण आज भी वो फैंस के दिलों में रहती है. 

आपको बता दे की बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी में हुआ था. खास बात यह है की उनका पूरा नाम हेमा मालिनी चक्रवर्ती है. सबसे अहम बात यह है की हेमा मालिनी को बचपन में पढाई के साथ साथ एक्टिंग भी करना चाहती थी.

अब आप यह भी जान ले की हेमा मालिनी को उन अभिनेत्रीयों में नाम आता है जिनमें सौन्दर्य और अभिनय का सबसे अनूठा संगम देखने को मिलता है. देखा जाए तो हेमा मालिनी बॉलीवुड जगत में जगह बनाने के लिए 1968 तक संघर्ष करती रहीं किन्तु हेमा मालिनी को कोई भी फिल्म में काम नही मिला. खास बात यह है की इसी साल उन्हें एक फिल्म (सपनों का सौदागर) में काम करने का मौका मिला.

अब वह दौर भी आ गया जब हेमा मालिनी को सफलता मिल गई. बता दे की 1970 में रिलीज हुई फिल्म (जॉनी मेरा नाम) में हेमा मालिनी एक सफल अभिनेत्री सावित हुई. इसके बाद उन्होंने मुड़ कर कभी पीछे नही देखा और वो बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर आती है.

Authors

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *