Delhi Weather: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक़, अप्रैल महीने के शुरुआत में दिल्ली में हल्की ठंडी रहने की आशंका है।

Delhi Weather: अप्रैल की शुरुआत में रहेगी हल्की ठंड, बारिश की भी आशंका

Delhi Weather: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक़, अप्रैल महीने के शुरुआत में दिल्ली में हल्की ठंडी रहने की आशंका है। अप्रैल के पहले कुछ दिनों में बादल छाए रहने की संभावना है, जिसके वजह से रात के तापमान में बढ़ोतरी महसूस होगी । कह सकते है कि आने वाले महीने में दिल्ली वासियों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

अब के मार्च की शुरुआत दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ हुई। अप्रैल महीने में भी ठंड रहने वाली है। अप्रैल में तापमान में गिरावट की उम्मीद है। जिस वजह से गर्मी से राहत रहेगी।

मार्च महीने का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस था। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री तक हुआ। IMD की रिपोर्ट के अनुसार, यह सामान्य से लगभग तीन डिग्री अधिक रहा और यह इस सीजन के सबसे गर्म दिन में से एक था। न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री तक रहा। हवा में नमी का स्तर 26 से 96 प्रतिशत रहा।

मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे, जिससे अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 18 डिग्री के करीब रहेगा।

बारिश का हाल:

मौसम विभाग के अनुसार, 28 मार्च को हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही पूरे दिन घने बादल छाए रहेंगे। 29 मार्च को भी बूंदाबांदी की संभावना है और इसके साथ अधिकतम तापमान 39 से 35 डिग्री तक रह सकता है और न्यूनतम 19 डिग्री तक जा सकता है। 30 मार्च, 2024 से मौसम में बदलाव आएगा हालांकि घने बादलों की संभावना भी है। 31 मार्च से मौसम साफ होने की उम्मीद है और अधिकतक तापमान 33 और न्यूनतम 18 डिग्री तक होने की संभावना है।

रात के तापमान में बदलाव:

IMD के अनुसार, अप्रैल के शुरुआती दिनों में थोड़ी ठंड रहेगी। अप्रैल के पहले दिनों में बादल छाए रहेंगे ।अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक बढ़ सकता है, और न्यूनतम 17 डिग्री तक जा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली की रात के तापमान में बढ़ोतरी महसूस की जा रही है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस तक रहा, जो कि सामान्य है। हवा में नमी देखने की मिली।

हल्की बारिश की संभावना:

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार शाम से पश्चिम विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। जिसकी वजह से दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। हल्की बारिश के साथ तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *