Delhi Traffic Advisory: आज दिल्ली में होने वाली विपक्षी गठबंधन की महारैली के लिए पुलिस ने जरूरी इंतजाम किए हैं। सभी गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात रहेंगे

Delhi Traffic Advisory: आज दिल्ली में जाम से बचने के लिए हुई ट्रेफिक एडवाइजरी जारी, निकलेगी महारैली

Delhi Traffic Advisory: आज दिल्ली में होने वाली विपक्षी गठबंधन की महारैली के लिए पुलिस ने जरूरी इंतजाम किए हैं। सभी गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। साथ ही पुलिस ड्रोन के जरिए भी पूरे इलाके पर नजर रखेगी। किसी भी तरह की लापरवाही ना इसके लिए पूरे इंतजार किए गए हैं।

रामलीला मैदान में होने वाली आज विपक्षी गठबंधन की महारैली को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने सारे इंतजाम किए हैं । यह रैली दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से गुजरेगी ।जिनमें मुख्य बाराखंबा रोड से गुरु नानक चौक तक मिंटू रोड से गोल चक्कर कमला मार्केट तक, विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक दिल्ली गेट से गुरुनानक चौक तक जाएगी ।इस यात्रा के दौरान यातायात का पूरा ध्यान रखा गया है और यह सूचना दी गई है की जरूरत पड़ने पर कई जगहों को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

दिल्ली के कई अन्य इलाके जैसे अजमेरी गेट, कमला मार्केट के चारों ओर से गुरुनानक चौक, चमनलाल मार्ग आदि में पास भी यही स्थिति रहेगी ।यह यातायात व्यवस्था सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक लागू रहेगी। मिंटो रोड, पहाड़गंज चौक, राजा घाट चौक, दिल्ली गेट इत्यादि पर सुबह से डायवर्जन रहेगा। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हवाई अड्डे जाने के लिए लोगों को सलाह दी गई है कि समय से पहले घर से निकले ताकि वह अपने स्थान पर समय पूर्वक पहुंच सके।

रामलीला मैदान से रैली के लिए किए गए हैं सुरक्षित इंतजाम:

महारैली के लिए पुलिस ने सुरक्षित इंतजाम किए हैं। सभी गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं ।पुलिस ड्रोन के जरिए पूरे इलाके पर नजर रख रही है। पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली निकालने की अनुमति दे दी है । साथ ही इन बातों का ध्यान रखने के लिए कहा गया है कि आम जन के लिए इस रैली के कारण किसी तरह की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। महारैली निकालने वालों को पुलिस ने दिल्ली मध्य में मार्च न निकालने, ट्रैक्टर ट्रॉली और कोई हथियार नहीं रखने के लिए सख़्त आदेश दिए हैं।

की गई है पार्किंग व्यवस्था:

महारैली के लिए दिल्ली पुलिस के अनुसार मैदान के चारों ओर यातायात और पार्किंग की सुरक्षित व्यवस्था की गई है। किसी तरह की कोई समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए पुलिस के जवान भी तैनात किए गए है। जब तक रैली चलेगी तब तक धारा 144 लागू रहेगी जहां पर भी राजनीतिक दलों के कार्यालय स्थित है । यहां किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी।
दिल्ली पुलिस का यह कहना है कि रैली के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अर्धसैनिक बलों की लगभग एक दर्जन कंपनियां रामलीला मैदान और डीडीयू मार्ग सहित दिल्ली के कई अन्य हिस्सों में तैनात की गई है । रैली में 20000 लोगों तक आने की इजाज़त है। जबकि कुछ सूत्रों के अनुसार बताया गया है की रैली में एक लाख लोगों तक के आने की उम्मीद है। इतनी भीड़ को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं ।यही वजह है कि ड्रोन से संपूर्ण इलाकों की नजर रखी जा रही है और जगह-जगह पुलिस के जवान और अर्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *