होली, यानि रंगों के त्यौहार पर दिल्ली से आने जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। अक्सर इस महोत्सव के समय ऐसे लोगों को जो अपने घर से दूर जॉब कर रहे हैं

होली के मौके पर दिल्ली से आने-जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे ने किया बड़ा ऐलान

होली, यानि रंगों के त्यौहार पर दिल्ली से आने जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। अक्सर इस महोत्सव के समय ऐसे लोगों को जो अपने घर से दूर जॉब कर रहे हैं या पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अपने घर जाकर त्यौहार मानाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसकी बड़ी वजह यह है कि ट्रेनों की भीड़ अक्सर परेशानी बन जाती है। लोगों को अपने घर जाने के लिए ट्रेन टिकट की प्राप्ति में कई दिक्कतें आती हैं।

रेलवे ने किया बड़ा ऐलान

 

होली के इस मौके पर, यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है। यह ट्रेनें विभिन्न राज्यों और शहरों के बीच संचालित की जाएंगी ताकि लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ होली का त्योहार मना सकें।

ट्रेनों में अतिरिक्त कोचों का जोड़ा जाएगा

 

दिल्ली से बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए चल रही ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोचों की व्यवस्था की जा रही है। इससे यात्रियों को ट्रैन टिकट कन्फर्मेशन में राहत मिलेगी। होली के दौरान यात्रा करने वालों के लिए यह स्पेशल ट्रेनें बड़ी मददगार होंगी। अतिरिक्त कोचों के जोड़े जाने से भीड़ को कम किया जा सकेगा और यात्रा को सुगम बनाया जा सकेगा।

अतिरिक्त सुविधाएं और स्पेशल ट्रेनें

 

होली के इस अवसर पर, रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से दिल्ली सराय रोहिल्ला, अंबाला कैंट-कटिहार जंक्शन, भटिंडा-वाराणसी, गोरखपुर-महबूबनगर, और छपरा-सिकंदराबाद के बीच कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जा रहा है ताकि यात्री अपने लक्ष्य तक समय पर पहुंच सकें।

इस त्योहारी मौके पर, यात्रियों को सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा के लिए रेलवे द्वारा कई उपायों का आयोजन किया गया है। यह स्पेशल ट्रेनें यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा साबित होंगी जो अपने घर जाने के लिए यात्रा कर रहे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *