Beauty Tips: वैक्स करवाने की वजह से कई बार महिलाओं को कई तरह की शिकायतें हो सकती है, जैसे स्क्रीन का लाल हो जाना, रैशेज होना, दाने हो जाना जैसी कई परेशानी अक्सर देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए कर सकते हैं कुछ उपाय, जाने कौन से -

Beauty Tips: अगर आप भी रेगुलरली करवाती है वैक्स, तो हो सकती है कई परेशानियां, ऐसे करें देखभाल

Beauty Tips: वैक्स करवाने की वजह से कई बार महिलाओं को कई तरह की शिकायतें हो सकती है, जैसे स्क्रीन का लाल हो जाना, रैशेज होना, दाने हो जाना जैसी कई परेशानी अक्सर देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए कर सकते हैं कुछ उपाय, जाने कौन से –

महिलाएं अक्सर खूबसूरत दिखने के और अपने निखार को बरकरार रखने के लिए बहुत कुछ करती है जिसके लिए उन्हें अक्सर पार्लर जाना पड़ता है और पार्लर में काफी खर्च होता है मगर इसके बावजूद भी उन्हें कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है जिसमें अक्सर वैक्स करवाने के बाद महिलाओं को कई तरह कीपरेशानी का सामना करना पड़ता है ऐसा एक सर्वे में सामने आया है ।

हो जाती है यह परेशानियां:

वैक्स करवाने की वजह से महिलाओं की स्किन पर अक्सर लाल धब्बे, छोटे-छोटे दाने, फुंसियां इत्यादि हो सकती है जिसकी वजह से उन्हें कई परेशानी का सामना करना पड़ता है वह उनसे निजात पाने के लिए काफी कुछ करती है मगर कभी-कभी उसके बावजूद वह इन परेशानियों से छुटकारा नहीं पा सकती इसलिए आज हम ऐसे ही कुछ उपाय जानेंगे जिससे आप ऐसी समस्याओं से निजात पा सकते हैं ।

ऐसे करें अपनी स्किन की देखभाल:

वैक्स करने की वजह से स्किन काफी सॉफ्ट हो जाती है और सारे बाल साफ हो जाते हैं लेकिन कई बार इस वजह से महिलाओं के शरीर पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं, कुछ महिलाओं की यह समस्या एक-दो दिन में ठीक हो जाती है अगर कुछ महिलाओं के यह दिक्कत हफ्ते हफ्ते तक सही नहीं होती इसलिए वैक्स करवाने से एक दिन पहले स्क्रब कर ले ताकि वैक्स आसानी से हो जाए और वैक्स से पहले कोई भी तेल या क्रीम न लगाए।

वैक्स करने के कुछ दिन बाद तक शरीर को धूप से बचना चाहिए ताकि स्किन लाल न हो और वैक्स किसी ऐसी जगह से ही करवाना चाहिए जिसमे लोग अनुभवी हो, वैक्स करवाने से पहले शरीर के किसी छोटे हिस्से पर वैक्स करवा कर देख ले कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है और अगर कोई दिक्कत या एलर्जी हो तो किसी स्किन डॉक्टर से सलाह ले।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *