Back Seat Storage Organizer, जो की बना देगा car  में छोटी-छोटी चीजों के लिए ज्यादा स्पेस

छोटी हैचबैक में स्पेस की प्रॉब्लम जरूर सामने आती है। ज्यादातर पीछे बैठे पैसेंजर के लिए छोटे-छोटे सामान को रखना और मैनेज करना बहुत कठिन होता है। क्योंकि जैसे स्मार्टफोन टैबलेट बुक्स आदि और भी दूसरे छोटे आइटम को रखने के लिए जगह कम पड़ जाती है। ऐसी सिचुएशन में इसका सॉल्यूशन है Back Seat Storage Organizer। और यह फ्रंट सीट पर पूरी तरह से फिक्स रहते हैं। इसमें कई सारी यूटिलिटी पॉकेट भी मिलती है। साथ ही फोल्डेबल ट्रे भी मिलती है जिसके ऊपर आप हल्का-फुल्का सामान जैसे बुक्स वगैरह रख सकते हैं और आप इस पर खराब कर खाना भी खा सकते हैं।

Back Seat Storage Organizer की खासियत –

यह बैग लेदर या रेगजीन में अलग-अलग क्वालिटी के हिसाब से मिलते हैं। इनकी कीमत इनकी क्वालिटी पर बेस्ड होती है। इन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से खरीदा जा सकता है। अगर हम इन्हें ऑनलाइन खरीदना चाहे तो ₹1000 इसकी शुरुआती कीमत है। फ्रंट सीट पर इस बैक को कुछ स्ट्रिप की हेल्प से फिक्स किया जाता है, इसके माध्यम से सामान उठाना आसान हो जाता है। अलग-अलग बॉक्स में अलग-अलग यूटिलिटी पॉकेट भी हो सकती हैं। और हम इसमें फोन, टेबलेट, छाता, बुक्स, बोतल, गॉगल, साथ ही दूसरा सामान भी रख सकते हैं।

Back Seat Storage Organizer में फोल्डेबल ट्रे के फायदे-

इन बैग में एक फोल्डेबल ट्रे मिलती है, जो बहुत ही मजबूत होती है। इन पर हम बुक्स भी रख सकते हैं। और कार में बैठे-बैठे इस फोल्डेबल ट्रे की हेल्प से हम ड्राइविंग करते वक्त लंच और डिनर भी कर सकते हैं। ऐसे में आप बहुत ही कंफर्टेबल तरीके से कार के अंदर खाना खा सकते हैं।

Back Seat Storage Organizer को कैसे करें साफ-

जाहिर सी बात है, अगर हम किसी चीज को रेगुलर यूज करते हैं तो वह गंदा हो जाता है। ठीक उसी तरह यह बैग जब गंदे हो जाते हैं तब आप इन्हें एक गीले कपड़े की मदद लेकर आसानी से धीरे-धीरे साफ कर सकते हैं। अगर आप इसे लेदर मैटेरियल में खरीदते हैं तो इनकी लाइफ बढ़कर 8 से 10 साल तक हो जाती है। रेगजीन वाले बैग 3 से 4 साल तक चल सकते हैं।

Leave a Comment