भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। रायपुर में शनिवार (21 जनवरी) को खेले गए इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज को भी अपने नाम कर लिया। वह सीरीज में अब 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। इस मैच में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाया और तीन विकेट अपने नाम किए। मैच के बाद शमी ने बीसीसीआई टीवी के लिए साथी तेज गेंदबाज उमरान मलिक के साथ बातचीत की।

मोहम्मद शमी ने क्या कहा

मैच जीतने के बाद मोहम्मद शमी ने उमरान मलिक से कहा, “मैं आपको केवल एक सलाह देना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता कि आपकी जो रफ्तार है उसको खेलना आसान है। हमें केवल थोड़ा लाइन और लेंथ पर काम करने की जरूरत है। अगर हम इस पर नियंत्रण रख सकते हैं तो फिर दुनिया पर राज कर सकते हैं। आपके पास काफी ताकत है और आपका भविष्य उज्जवल है। भविष्य के लिए शुभकामनाएं। उम्मीद है कि आप अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखोगे।”

गौरतलब है कि, मौजूदा वक्त में उमरान मलिक दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों की लिस्ट में आते हैं। उनकी एक्सप्रेस पेस के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज टीक नहीं पाते। अपनी इसी रफ्तार की वजह से उमरान ने बेहद कम समय में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। उमरान ने अब तक भारत के लिए 7 वनडे और 6 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी तेज गेंदों से वनडे में 6.31 की इकॉनमी से रन देकर 12 विकेट चटकाए हैं। जबकि टी-20 मैचों में उन्होंने लगभग 11 की इकॉनमी से रन देकर 9 विकेट हासिल किए हैं।

Author

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *