Dwarka Expressway पर अगर आप अक्सर सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने बेकाबू वाहनों को नियंत्रित करने के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expeessway) पर कैमरे लगाने का फैसला लिया है।
|

Dwarka Expressway पर सफर करने वालों के लिए अलर्ट, एक्सप्रेसवे से गुजरने पर बरतें सावधानी!

Dwarka Expressway पर अगर आप अक्सर सफर करते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने बेकाबू वाहनों को नियंत्रित करने के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expeessway) पर कैमरे लगाने का फैसला लिया है। यह कैमरे स्पीड और सुरक्षा के लिए हैं, ताकि सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

और किस हाईवे पर होगा यह कार्य?

NHAI ने यह कार्य द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ ही NH-48 पर भी करने का निर्णय लिया है। इसके लिए एक कंपनी को ठेका दिया गया है जो की आचार संहिता लागू होने से पहले ही इस काम को अंजाम दे देंगे, और इन कैमरों की स्थापना का कार्य शुरू कर देंगे।

द्वारका एक्सप्रेसवे पर बनेगा कंट्रोल रूम

इस पहल के बाद, NHAI का कंट्रोल रूम द्वारका एक्सप्रेसवे पर बनाया जाएगा, जहां चलती गतिविधियों का पूरा निगरानी किया जाएगा। यह कैमरे दुर्घटनाओं को रोकने के साथ-साथ सुरक्षा के लिए भी उपयोगी साबित होंगे। कैमरा लग जाने की वजह से सड़क दुर्घटनाओं को जल्द से जल्द काबू किया जा सकेगा। इसके साथ-साथ दुर्घटनाग्रस्त लोगों को भी जल्द अस्पताल पहुंचाने का कार्य किया जा सकेगा।

द्वारका एक्सप्रेसवे पर स्पीड होगी सीमित

इस पहल के अंतर्गत, NHAI ने यह भी निर्धारित किया है कि द्वारका एक्सप्रेसवे पर चलने के लिए स्पीड की सीमा को 100 किमी/घंटा तक ही सीमित किया जाए। इसके अलावा, इस एक्सप्रेसवे पर गलत दिशा में वाहन चलाने के मामले को भी ध्यान में रखा जाएगा।

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की यह पहल यात्रियों की सुरक्षा की तरफ उठाया गया बेहतरीन कदम है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *