Dwarka Expressway के निर्माण के पूरे होने के बाद, गुरुग्राम में प्रॉपर्टी की रेट में भारी बदलाव देखने को मिला है। इसकी वजह से प्रशासन ने 2024 में नई कलेक्टर रेट का प्रस्ताव रखा है।

Dwarka Expressway बनने के बाद, गुरुग्राम में प्रॉपर्टीज़ छू रही हैं आसमान

Dwarka Expressway के निर्माण के पूरे होने के बाद, गुरुग्राम में प्रॉपर्टी की रेट में भारी बदलाव देखने को मिला है। इसकी वजह से प्रशासन ने 2024 में नई कलेक्टर रेट का प्रस्ताव रखा है। बादशाहपुर तहसील में प्रॉपर्टी की रेट में 87.5 फीसदी तक की वृद्धि दर्ज़ हुई है। गुरुग्राम के दूसरे कई इलाकों में भी प्रॉपर्टी की रेट में ऐसे ही कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे है।

प्रशासन ने ग्रामीण और शहरी इलाकों में नए कलेक्टर रेट को डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर जारी कर दिया है। लोगों से 15 अप्रैल तक नए रेट पर अपनी शिकायत और सुझाव देने के लिए कहा गया है। सुझाव और शिकायतें लोगों द्वारा आने के बाद इस पर विचार किया जाएगा और उसके बाद उसे सरकार के पास भेजा जाएगा।

बादशाहपुर में दिखा भारी बदलाव

बादशाहपुर में व्यावसायिक, कृषि और रिहायशी जमीनों के रेट में 80 से 40 फीसदी तक की वृद्धि के साथ भारी बदलाव देखने को मिला है। ऐसे ही व्यावसायिक और रिहायशी क्षेत्रों में भी 67 से 87 फीसदी तक की वृद्धि दर्ज़ हुई है।

इस वक्त, रजिस्ट्री की दरों में बदलाव नहीं होगा, मगर नए कलेक्टर रेट लागू होने के बाद, रजिस्ट्री की दरों में बदलाव आने की पूर्ण संभावना है।

इलाकों की अलग अलग प्रस्तावित कलेक्टर रेट:

– गुरुग्राम: 10% – 20%
– वजीराबाद: 10% – 20%
– फर्रुखनगर: 10% – 20%
– कादीपुर: 10% – 20%
– हरसरू: 10% – 20%
– मानेसर: 10% – 20%
– पटौदी: 10% – 20%
– बादशाहपुर: 10% – 87.5%
– सोहना: 10% – 20%

गुरुग्राम में प्रॉपर्टी की रेट में बड़े बदलाव की खबर सार्वजनिक कर दी गई है, जो बाजार में एक नई दिशा और संभावित निवेश का संकेत दे रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *