बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक के कई ऐसे सितारे हैं जिन्हें उस समय काफी अच्छी लोकप्रियता मिली लेकिन वह ज्यादा समय तक उस लोकप्रियता को बरकरार नहीं रख पाए. इन सितारों की कोई ना कोई फिल्म ऐसी थी जिनके चलते इन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन समय के साथ-साथ यह सितारे फिल्मी दुनिया से दूर होते चले गए. आज के समय में इन सभी बॉलीवुड के सितारों को गुमनाम एक्टर्स के रूप में जाना जाता है. आइए देखते हैं इनके 90 के दशक की और वर्तमान की कुछ तस्वीरें जिनमें इसका लोग पूरा बदल चुका है और इन्हें पहचानने में भी अब काफी मुश्किल हो रही है.

रंभा 

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान की सुपरहिट फिल्म जुड़वा में नजर आई एक्ट्रेस रंभा ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी. लेकिन आज वह गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. उन्होंने बॉलीवुड में हिंदी भाषा की फिल्मों सहित कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी फिल्में की है. आखिरी बार एक्ट्रेस रंभा को साल 2011 में आई एक मलयालम फिल्म में देखा गया था.

 

दीपा साही 

दीपा साही ने किंग खान शाहरुख खान की पहली फिल्म ‘माया मेम साहब’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इनका फिल्मी कैरियर कुछ खास नहीं रहा. इसके बाद कुछ ही फिल्मों के बाद वह फिल्मी दुनिया से दूर हो गई.उनकी आखिरी फिल्म साल 2015 में आई नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘मांझी – द माउंटेन मैन’ थी.

ममता कुलकर्णी 

90 के दशक की खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने उस समय इंडस्ट्री के तीनों खान, सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान के साथ काम किया था. लेकिन बाद में ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से एक्ट्रेस ने शादी कर ली और बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा के लिए छोड़ दिया. आज वह बॉलीवुड की एक गुमनाम एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती है.

सुमित सहगल 

सुमित सहगल भी 90 के दशक में कई सारी फिल्मों में नजर आए थे, लेकिन आज वह एक गुमनाम स्टार की गिनती में आ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करीब 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके सुमित सहगल बॉलीवुड में बड़ा नाम नहीं कमा पाए. खबरों के अनुसार जानकारी मिली है कि अब वह एक डबिंग कंपनी चलाते हैं.

अविनाश वाधवन 

90 के दशक में अविनाश वाधवन कई सुपरहिट फिल्मो में नजर आए थे. इन फिल्मों में जूनून, पापी गुड़िया, बलमा, मीरा का मोहन आदि फिल्मे शामिल है. लेकिन आज वह गुमनाम स्टार्स की गिनती में आते है. इतनी ज्यादा सुपरहिट फिल्में करने के बाद भी वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाए और इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

Author

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *