Haryana News: झज्जर, हरियाणा के मां बुद्धों मंदिर में भक्तों की भीड़ ने मां से प्रेम का प्रमाण दिया है। इस वर्ष हाल ही में यहां वार्षिक पूजन व मेले का आयोजन किया गया

झज्जर के मां बुद्धों मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी, भक्तो ने दिया मां से प्रेम का प्रमाण

Haryana News: झज्जर, हरियाणा के मां बुद्धों मंदिर में भक्तों की भीड़ ने मां से प्रेम का प्रमाण दिया है। इस वर्ष हाल ही में यहां वार्षिक पूजन व मेले का आयोजन किया गया और लोगों ने अपनी श्रद्धा और आस्था का प्रदर्शन किया। श्रद्धालु दर्शन के लिए शाम के समय ही पहुंचे और दर्शन के लिए लगातार बड़ी लाइन लगी रही। लगभग एक किलोमीटर लंबी लाइन बनी और लोग उसमें लगे रहे। श्रद्धालु दर्शन के लिए रात के 12 बजे भी खड़े रहे।

महत्वपूर्ण व्यक्तित्वों ने मेले की सुचारू व्यवस्था के लिए सभी कमेटी सदस्यों और सेवादारों को संगठित किया। इस समारोह में कई सामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल थे, जो सुनिश्चित करने में लगे थे कि सभी व्यवस्थाएं व समारोह सही तरीके से संचालित हों।

महेंद्रगढ़ के माता शीतला मेले में उमड़ी भीड़:

महेंद्रगढ़ के मसानी चौक पर माता शीतला मेले में भीड़ ने भक्तों की अद्वितीय भक्ति की कहानी सुनाई। सुबह के समय ही महिला श्रद्धालुओं ने माता के मंदिर में पहुंचकर भोग लगाया और परिवार की खुशहाली की कामना की। मंदिर की कमेटी ने इस मेले को सफल बनाने के लिए कई व्यवस्थाएं की।

मेले में गांवों से आए भक्तों की भीड़ थी और वहां 300 से अधिक दुकानें लगी थीं। सुरक्षा के लिए पुलिस ने विशेष कदम उठाए और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए। मेले में डप्फ मंडियों का भी महत्व है, जिसमें अनेक राज्यों की टीमें भाग लेती हैं। इस प्रतियोगिता में विजेता को नकद राशि और गुड़ की भेली भी मिलती है।

ये मेले हरियाणा की सांस्कृतिक और धार्मिक धारा को प्रकट करते हैं और भक्तों को एक साथ लाते हैं। आज के समय में इन उत्सवों में भक्तों की भीड़ और उनका उत्साह नजर आना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *