शिखर धवन

पूरे दुनिया पर राज करने वाला खेल क्रिकेट है। लोग को अलग अलग क्रेजीनेस देखने मिलती है इस गेम में।भारत के होनहार खिलाड़ी और बेहतरीन बल्लेबाज शिखर धवन अब वनडे के कप्तान होने का एक्सपीरियंस भी ले रहे हैं। हालांकि ये तभी होता है जब भारत के पास उसके नियमित कप्तान या उप-कप्तान ना हो।

एक बार तो ऐसा भी हो चुका है कि शिखर धवन से कप्तानी लेकर केएल राहुल को कमान सौंप दी गई। तब क्रिकेट फैंस को लगा था कि धवन की बेज्जती की गई है। आप ऐसे उनको कप्तान बनाकर राहुल के आने पर हटा नहीं सकते लेकिन बीसीसीआई एंड टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला किया। ये था इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा।

शिखर धवन

उस वक्त बुरा नही लगा था

धवन ने बताया कि उनको तब इतना बुरा नहीं लगा था और वे हर्ट महसूस नहीं कर रहे थे। शुरुआत में धवन को कप्तान बनाकर बाद में राहुल द्वारा उन्हें रिप्लेस कराया गया था।

धवन का मानना है कि वो कदम ठीक था क्योंकि राहुल को बाद में एशिया कप 2022 में भी टीम को लीड करना था। अब धवन फिर से कप्तान हैं और ये मौका है न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का जो 25 नवंबर से शुरू हो रही है।

सब ऊपर वाले की प्लानिंग का पार्ट है धवन आगे कहते हैं कि “मुझे दुख नहीं हुआ क्योंकि मुझे लगता है कि यह सब ऊपर वाले की प्लानिंग का पार्ट है जो सभी के लिए अच्छा है। मैंने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तानी की और यह चयनकर्ताओं की वजह से था। इसलिए, मुझे बुरा नहीं लगा। “

Author

By Pankit Goyal

Pankit Goyal Is The Senior Editor Of Express Khabar. He Write & Reviews News Of Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *