विक्रांत

बॉलीवुड ने कई सफल और वजनदार फिल्मे देने वाले निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा अब एक ऐसी फिल्म लेकर आ रहे हैं, जो शिक्षा प्रणाली के एक अलग पहलू को दिखाती है। फिल्म का शीर्षक है 12वीं फेल। फिल्म का निर्देशन विधु ही कर रहे हैं।

अपको बता दे, यह फिल्म अनुराग पाठक के इसी शीर्षक से आये बेस्ट सेलिंग नॉवेल पर आधारित है। फिल्म में आइपीएस और आइआरएस अधिकारी बनने के लिए विद्यार्थियों की तैयारी और संघर्षों को दिखाया गया है।

12वीं फेल आइपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आइआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी के जीवनकी घटनाओं से प्रेरित कहानी है। हालांकि, उनकी बायोपिक नहीं है।

 

# लीड रोल में नजर आयेंगे विक्रांत मैसी

12वीं फेल में विक्रांत मैसी लीड रोल निभा रहे हैं। विक्रांत ने फिल्मों और सीरीजों के माध्यम से अपनी अभिनय क्षमता को बार-बार साबित किया है। इस फिल्म के बारे में एक्टर ने कहा कि फिल्म सपने देखने वाले सभी विद्यार्थियों और ईमानदार अफसरों को समर्पित है।

और खास बात यह है की ये अधिकारी ही हमारे संविधान की रीढ़ हैं। विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में काम करने पर खुशी जताते हुए विक्रांत ने कहा कि यह उनके लिए किसी सपने के सच होने जैसा है।

विक्रांत

# यह है विनोद चोपड़ा का कहना

फिल्म को लेकर विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि 12वीं फेल उन सभी लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है, जो आइपीएस बनने का सपना पूरा करने लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि तमाम आइएएस और आइपीएस अफसरों से मिलने के बाद यह फिल्म लिखी है। यह फिल्म उन सभी को समर्पित है। अगर यह फिल्म 10 छात्रों को भी प्रेरित करती है तो मैं अपनी कोशिश को सफल समझूंगा।

Author

By Pankit Goyal

Pankit Goyal Is The Senior Editor Of Express Khabar. He Write & Reviews News Of Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *