एयरटेल

Airtel ने महंगा किया अपना मंथली प्लान, इन दो राज्य में बढ़ा है जायदा दाम। अपने मंथली प्लान के मिनिमम रिचार्ज की कीमत हरियाणा और ओडिशा में 57 प्रतिशत बढ़ गई है। टेलीकॉम ऑपरेटर दोनों राज्यों में 99 रुपये के प्लान को बंद कर देगा और अब अपने सबसे कम प्रीपेड रिचार्ज प्लान के रूप में 155 रुपये की पेशकश करेगा।

उम्मीद की जा रही है कि एयरटेल भी यही प्लान पूरे भारत में पेश करेगी। एयरटेल की वेबसाइट और एनालिस्ट्स के मुताबिक, टेलीकॉम ऑपरेटर दोनों सर्किल में 155 रुपये से कम के सभी प्लान बंद कर रहा है।

# अब नहीं मिलेगा एयरटेल सस्ता प्लान

Airtel 200MB डेटा के साथ 99 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज प्लान और 28 दिनों के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से कॉल की पेशकश करता था। लेकिन अब यह उपलब्ध नहीं होगा, इसके बजाय 155 रुपये का नया न्यूनतम रिचार्ज प्लान होगा।

ICICI सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में रिसर्च ऐनलिस्ट संजेश जैन और आकाश कुमार कहते हैं, ‘पहले के 99 रुपये के रिचार्ज में 99 रुपये का टॉक-टाइम वैल्यू था और 200 एमबी का बहुत सीमित डेटा 28 दिनों के लिए वैध था। इसके विपरीत, अब अपनाया गया 155 रुपये का मिनिमम रिचार्ज असीमित वॉयस, 1 जीबी डेटा अलाउएंस और 300 एसएमएस देता है। यह न्यूनतम रिचार्ज वैल्यू में 57 प्रतिशत की भारी वृद्धि है और यह ग्राहक वर्ग में किया गया है जहां सामर्थ्य सबसे अधिक मायने रखता है।

एयरटेल

 #अब 115 का मिलेगा प्रीपेड प्लान

अपको बता दे, एयरटेल के नए 155 रुपये के प्लान में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस मिलते हैं। पैक में नि:शुल्क विंक म्यूजिक और हेलोट्यून्स सहित अतिरिक्त लाभ भी शामिल हैं।

मिनिमम रिचार्ज प्लान 99 रुपये की 28 दिन के मंथली प्लान की तुलना में कम वैधता के साथ आता है। साथ ही 57 प्रतिशत अधिक महंगा होने के कारण, नई योजना उन उपभोक्ताओं को मजबूर करती है जो 155 रुपये की योजना को अधिक बार रिचार्ज करने के लिए चुनते हैं।

Author

By Roshan Shrestha

Roshan Shrestha Is The Author Of Express Khabar. He Write News On Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *