टीचर

लोग सच ही कहते है प्यार की कोई सीमा नई होती, हाल ही में भरतपुर में एक महिला शिक्षिका को अपने ही स्कूल की एक छात्रा से प्यार हो गया। लिंग एक होने के कारण दोनों की शादी में बाधा आ रही थी। इसके बाद शिक्षिका ने अपना जेंडर चेंज करवाया और छात्रा से शादी कर ली। वर्तमान में नौकरी के दस्तावेजों में नाम परिवर्तन और लिंग मिलान कराने में काफी परेशानी हो रही है।

आपको बता दे, राजस्थान के भरतपुर में एक महिला शिक्षिका ने सबसे पहले प्यार की खातिर अपना जेंडर चेंज करवाया। फिर अपने ही स्कूल की छात्रा से शादी कर ली।
हमारे साथ वॉट्सएप ग्रुप में जुड़े और हर खबर से अपडेटेड रहे।
सबसे बड़ी बात तो यह है की दोनों खुश हैं और जेंडर बदलने के बाद हर तरफ उनकी शादी की चर्चा हो रही है।दरअसल, डीग की रहने वाली मीरा शासकीय माध्यमिक विद्यालय नगला में फिजिकल टीचर के पद पर तैनात है।

टीचर

गांव की रहने वाली कल्पना भी इसी स्कूल में पढ़ती थी। कल्पना कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी हैं। वह तीन बार नेशनल खेल चुकी हैं।शारीरिक शिक्षा की शिक्षिका मीरा और कल्पना को स्कूल में मिलते समय प्यार हो गया। मीरा और कल्पना के बीच प्यार इतना बढ़ गया कि दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। हालांकि, जेंडर को लेकर दोनों के बीच बाधाएं थीं।

 

कई बार करवाना हुआ सर्जरी

और फिर इसके बाद मीरा ने साल 2019 में जेंडर चेंज करने का फैसला किया। कई बार सर्जरी करवाई। जेंडर चेंज की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह मीरा से आरव बन गई।

इसके बाद 4 नवंबर को उन्होंने अपनी छात्रा कल्पना से शादी कर ली। इस शादी से दोनों परिवार काफी खुश हैं। आरव की चार बड़ी बहनें हैं और सभी की शादी हो चुकी है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *