सूर्य

भारत के होनहार खिलाड़ी , और T20 के सबसे खास प्लेयर और बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने अपनी क्षमताओं से पूरी दुनिया को अपना फैन बना रखा है। टी20 वर्ल्ड कप में मैदान के चारों ओर उन्होंने कई बेहतरीन शॉट लगाए हैं। अब फैन उन्हें ‘मिस्टर 360’ की उपाधि दे चुके हैं।

आपको बता दे, सूर्यकुमार ये पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स को यह उपाधि दी गई थी। जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार ने 25 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। सूर्या का स्ट्राइक रेट 244 का रहा। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बता दे, सूर्यकुमार ने पारी की आखिरी गेंद पर अजीबोगरीब ढंग से झुककर फाइन लेग के ऊपर से तेज गेंदबाज को छक्का मारा। इस शॉट के बाद सोशल मीडिया पर ट्वीट की झड़ी लग गई। कोई यूजर यह लिख रहा है कि भविष्य में वह कैसे किसी को बताएंगे कि यह गेंद छक्के के लिए गई थी।

और वहीं, कोई यूजर सूर्यकुमार को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज बता रहा है। भारत-जिम्बाब्वे मुकाबले के बाद एक पोस्ट मैच एनालिसिस शो में पाकिस्तान के दो पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनुस ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की है।

वसीम अकरम ने कहा- मुझे लगता है कि सूर्यकुमार किसी दूसरे ग्रह से आए हैं। वह अन्य बल्लेबाजों से काफी अलग है। जितने रन उन्होंने बनाए हैं, उन्हें बल्लेबाजी करते देखकर मजा आता है।

सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं, बल्कि दुनिया की बेहतरीन बॉलिंग अटैक के सामने भी इसी तरह निडर होकर खेलते हैं। इस पर वकार यूनुस ने कहा- जब सूर्यकुमार इस तरह बैटिंग करता है तो गेंदबाज जाए तो जाए कहां?

और फिर इसके बाद वकार ने कहा कि सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज के खिलाफ प्लान करना बेहद मुश्किल है। हालांकि, उन्होंने मेलबर्न में सूर्यकुमार के खिलाफ पाकिस्तान की रणनीति की तारीफ की।

वकार ने कहा- उन्हें आउट करने का सबसे सही तरीका क्या है? मुझे लगता है कि टेस्ट या वनडे में उन्हें प्लान कर आउट किया जा सकता है, लेकिन टी20 में गेंदबाज बैकफुट पर होता है। अगर कोई इस तरह की फॉर्म में हो तो उसे गेंदबाजी करना मुश्किल होता है। हालांकि, मुझे लगता है कि पाकिस्तान ने सूर्यकुमार के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी और उन पर शॉर्ट डिलीवरी की बारिश कर दी थी। मुझे लगता है कि यही सही रास्ता हो सकता है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *