स्कूटर

आज के ज़माने में लोग पेट्रोल और डीजल गाड़ियां से जायदा सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियां पसंद कर रहे है तो आपको बता दे, भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी, ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी रिकॉर्ड तोड़ दौड़ जारी रखी है। कंपनी ने तमिलनाडु में अपनी फ्यूचर फैक्ट्री से एक लाख वां स्कूटर लॉन्च किया है। पिछले साल नवंबर के आखिरी में उत्पादन शुरू करने के बाद ओला इलेक्ट्रिक ने सिर्फ 10 महीनों में यह रिकॉर्ड बनाया है।

सूत्रों के मिली खबरों के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल का कहना है कि भारत के इलेक्ट्रिफिकेशन की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के बाद से हमने ग्राहकों को किसी भी पेट्रोल विकल्प की तुलना में बेहतर उत्पाद और अनुभव की पेशकश की है।

भाविश अग्रवाल ने कहा कि यह मील का पत्थर अभी शुरुआत है। अगले एक लाख इस बार आधे समय में होंगे क्योंकि भारत में ईवी को लगातार पसंद किया जा रहा है।

बीते त्योहारी सीजन में देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी ज्यादा डिमांड थी। इस दौरान ओला इलेक्ट्रिक ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अक्तूबर में बीस हजार यूनिट्स की बिक्री की। जो भारत में किसी भी ईवी निर्माता के लिए सबसे ज्यादा था।

कंपनी मौजूदा समय में तीन स्कूटर भारतीय बाजार में बेच रही है। इनमें एस वन, एस वन एयर और एस वन प्रो हैं। दिवाली से पहले ही कंपनी ने अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक

स्कूटर एस वन एयर को 84,999 रुपये में लॉन्च किया था। कंपनी के मुताबिक ओला एस वन एयर की बुकिंग फरवरी 2023 में शुरू होगी और डिलीवरी अप्रैल 2023 से शुरू होने की उम्मीद है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *