बच्चन

बच्चन साहब को कौन नहीं जानता और वही उनकी सुपुत्री बिजनेस विमान और राइटर श्वेता बच्चन नंदा आज अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो चुकी हैं। उन्होंने अपनी फील्ड में कई पुरस्कार हासिल किए हैं।

आपको बता दे, आज वह देश की टॉप बिजनेस वूमन में अपना नाम शुमार कर चुकी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय श्वेता बच्चन ने भी 3 हजार रुपए की नौकरी की है। चौंक गए ना! लेकिन यह कोई अफवाह नहीं है, बल्कि खुद श्वेता ने इस बात का खुलासा किया है।

 

आपको बता दे , श्वेता बच्चन ने हाल ही में नव्या के पॉडकास्ट ‘व्हाट द हेल नव्या’ के हालिया एपिसोड में खुलासा किया कि उन्होंने सहायक शिक्षक के रूप में 3,000 रुपए महीने की सैलरी पर जॉब किया है। दरअसल इस एपिसोड में उनकी मां और अभिनेत्री जया बच्चन से पैसे के साथ उनके संबंधों और महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता को लेकर बात की।

यादों में डूबते हुए, श्वेता ने बताया कि वह एक किंडरगार्टन स्कूल में सहायक शिक्षक के रूप में काम करती थीं। यह बात तबकि है जब वह व्यवसायी निखिल नंदा के साथ शादी के बाद दिल्ली चली गईं। उन्होंने यह भी कहा, “पैसे से मेरा रिश्ता वाकई खराब है।

 

और तो और उन्होंने अपने भाई अभिषेक बच्चन से उधार लिए गए पैसे को भी याद किया, “मैं (अभिषेक बच्चन से) न केवल कॉलेज में बल्कि स्कूल में भी.. खाना खरीदने के लिए पैसे उधार ले रही थी। जब आप बोर्डिंग स्कूल में होते हैं, तो खाना नंबर एक पर आता है जिसके बिना आप नहीं रह सकते। मुझे इस सब के बारे में कभी भी समझाया नहीं गया था।”

फिर उन्होंने आगे बताया, “तब जब मेरी शादी हुई, और मैं दिल्ली में थी, तो मुझे एक किंडरगार्टन, लनिर्ंग ट्री में सहायक शिक्षक के रूप में नौकरी मिली। वहां मुझे वेतन मिला, मुझे लगता है कि यह 3,000 रुपये प्रति माह था। मैंने इसे बैंक में रखा..”

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *