Sourav Ganguly:- मीडिया रिपोर्ट्स में एक खबर सामने आई है कि गांगुली आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका में देखे जा सकते हैं. वहीं, जय शाह बीसीसीआई अध्यक्ष भी बन सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई के संविधान में संशोधन की मंजूरी मिलने के बाद सौरव गांगुली और जय शाह के अपने-अपने पद पर बने रहना का रास्ता अब साफ हो गया है. गांगुली अगले तीन साल तक बीसीसीआई अध्यक्ष और जय शाह सचिव के पद को संभाल सकते हैं.

अरुण धूमल ने किया खंडन

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल से बात की गयी. उन्होंने इसका खंडन किया और कहा कि इन खबरों में जरा सी भी सच्चाई नहीं है. अरुण धूमल ने कहा, ”इस खबर में कोई सच्चाई है ही नहीं. न ही इसको लेकर बीसीसीआई कोई तैयारी कर रहा है. बोर्ड में इसे लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है.”

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड

दरअसल, बता दें की आईसीसी में बीसीसीआई का पक्ष बेहद मजबूत है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. साथ ही गांगुली और जय शाह का कार्यकाल अक्तूबर 2022 में खत्म होने जा रहा है. इसी कारण से मीडिया में गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष और जय शाह के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की बात कही जा रही थी. हालांकि, अरुण धूमल ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है. ऐसे में गांगुली और जय शाह बीसीसीआई में अपने-अपने पद पर बने भी रह सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद यह दोनों 2025 तक अपने- अपने पद पर बने रह सकते हैं.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.