T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम का एलान, रसेल और नरेन को किया बाहर

इस साल T20 विश्व Cup ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. दो बार के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है. चयनकर्ताओं ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है. वहीं ओपनर एविन लुईस की टीम में वापसी की गयी है.

T20 World कप में रसेल और नरेन को नहीं दी खास तवज्जो

बता दें की बाएं हाथ के बल्लेबाज एविन लुईस ने पिछली बार वेस्टइंडीज के लिए 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था. वहीं, रसेल और नरेन को पिछले कुछ दिनों में चयनकर्ताओं ने कुछ खास तवज्जो ही नहीं दी है. रसेल और नरेन दोनों 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा बने थे.

17 अक्तूबर को स्कॉटलैंड से मुकाबला

जानकारी के मुताबिक, दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज विश्व कप से पहले दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद टीम 17 अक्तूबर को अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड से मुकाबला करेगी. वेस्टइंडीज की टीम को क्वालिफायर मुकाबले खेलने हैं.

टीम चुनते वक्त युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण का पुरा ध्यान

बता दें की चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड ऑलराउंडर यानिच कैरियाह और रेमन रीफर को भी चुना है. टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के हाथों में रहेगी. वहीं, रोवमन पॉवेल उपकप्तान होंगे. इसके अलावा ऑलराउंडर फैबियन एलेन को भी टीम से निकाल दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने टीम की घोषणा करते हुए कहा- हमने टीम चुनते वक्त युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण का पुरा ध्यान रखा है. उन्होंने कहा कि चयन प्रक्रिया में हमने कैरेबियन प्रीमियर लीग के स्टार खिलाड़ियों का भी काफ़ी ध्यान रखा है. हम उन खिलाड़ियों पर ही नजर बनाए हुए हैं जो बहुत अच्छा खेल रहे हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उपकप्तान), यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.