खेल जगत :- भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अब अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर दी गयी है. टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ी वही हैं, जो एशिया कप में भारत के लिए खेले थे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट की वजह से एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और अब दोनों की टीम में वापसी हुई है. चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह टीम में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है.

वसीम जाफर ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दी एक खास सलाह

जानकारी के मुताबिक, वसीम जाफर ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को एक खास सलाह प्रस्तुत की है. विश्व कप की शुरुआत में लगभग एक महीने का समय बचा हुआ है. जाफर ने कहा है कि रोहित शर्मा को ऋषभ पंत के साथ भी वही व्यवहार करना चाहिए, जैसा महेंद्र सिंह धोनी ने उनके साथ 2013 में किया था. जाफर के अनुसार रोहित को पंत से पारी की शुरुआत करानी चाहिए और उन्हें खुद चौथे नंबर पर खेलना चाहिए.

जाफर ने कहा “मुझे अभी भी लगता है कि ओपनिंग वह जगह है जहां हम टी 20 में पंत का सर्वश्रेष्ठ देख सकते हैं. बशर्ते रोहित चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हों जायें. एमएस ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रोहित पर एक दांव खेला और बाकी इतिहास है. अब रोहित के लिए पंत पर दांव खेलने का समय आ गया है. केएल, पंत, विराट, रोहित, सूर्यकुमार मेरे शीर्ष पांच बल्लेबाज होंगे.”

2013 में ओपनर बने थे रोहित

बता दें की रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में शामिल हैं, लेकिन शुरुआत से रोहित बतौर ओपनर नहीं खेलते थे. ऑफ स्पिन गेंदबाज के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले रोहित मध्यक्रम के बल्लेबाज रहे थे, लेकिन धोनी ने 2013 में उनसे पारी की शुरुआत कराई और इसके बाद रोहित ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

दो मैच में पारी की शुरुआत कर चुके हैं पंत

जैसा कि आप जानते हैं पंत को टी20 में दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया था. दोनों मैचों में उन्होंने रोहित शर्मा के साथ इंग्लैंड में पारी की शुरुआत की थी. इस दौरान उन्होंने 20 गेंदों में 27 रन बनाए थे. आईपीएल में, उन्होंने 2016 में दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए चार पारियों में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेला. उन्होंने 76 गेंदों में 136.8 की स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए थे.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.