उत्तर प्रदेश :- कई महीनो से कयास लगाए जा रहे थे कि वंदे भारत ट्रेन गोरखपुर से चलेगी या नहीं. इस पर अब साफ उत्तर स्पष्ट दिख रहा है. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से वंदे भारत ट्रेन के परिचालन पर एक खास नतीजा सामने आया है.

पूर्वोत्तर रेलवे के पटरियों का उच्चीकरण

बता दें की यह निर्णय रेलवे बोर्ड द्वारा लिया जाना है. जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि फिलहाल पूर्वोत्तर रेलवे के पटरियों का उच्चीकरण का कार्य किया जा रहा है क्योंकि फिलहाल इन पटरियों पर 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ही ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है, जिसे बढ़ाकर अब 130 किलोमीटर प्रति घंटा किया जा रहा है पटरियों के उच्चीकरण के बाद छपरा बाराबंकी मार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटा की जाएगी.

गोरखपुर से भी वंदे भारत ट्रेन का प्रचालन

जानकारी के मुताबिक, महाप्रबंधक से यह सवाल पूछा गया कि गोरखपुर से वंदे भारत ट्रेन चलेगी या नहीं इसके क्या उम्मीद है, इस पर जवाब देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे को वंदे भारत ट्रेन जरूर मिलेगी एवं इसके चलाई जाने की भी पूरी उम्मीद भी है. साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि गोरखपुर से भी वंदे भारत ट्रेन का प्रचालन किया जाएगा. आगे उन्होंने बताया कि यह ट्रेन कब चलाई जाएगी इसका निर्णय अभी नहीं हुआ है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.