India vs Australia 1st T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से हो जाएगी. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले रविवार को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ कर दी है. कप्तान रोहित इस खिलाड़ी के फैन हो गए हैं और ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बड़ा हथियार भी साबित हो सकता है.

कौन है वह खिलाड़ी जिसके रोहित हुए फैन?

बता दे की, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम की तैयारियों पर और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कई बड़े खुलासे किए हैं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की जमकर तारीफ करते हुए दिखाई दिए. आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) से पहले आराम दिया गया है.

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक, अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने छोटे से करियर में काफी उपलब्धियां हासिल कर ली है. अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में जगह बनाई थी और अब वह टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा बन गए हैं. 23 साल के अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 11 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 7.39 की इकॉनमी से रन देते हुए 14 विकेट अपने नाम किये हुए हैं.

अर्शदीप सिंह की तारीफ

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अर्शदीप सिंह के लिए कहा, ‘जिस तरह से अर्शदीप ने गेंदबाजी की थी वो काफी प्रभावशाली था. इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने पहले ही साल में दबाव में उन्होंने जिस तरह से यॉर्कर गेंदे डाली वो कोई आसान काम नहीं है. वह काफी अच्छे गेंदबाज हैं और चीजों को सिंपल ही रखना पसंद करते हैं. हमें टीम में एक लेफ्ट ऑर्म तेज गेंदबाज की आवश्यकता थी. हम हमेशा अपने गेंदबाजी अटैक में वैरायटी चाहते थे और अर्शदीप के आने से ये कमी भी पूरी हो गई है.’

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.