T20 World Cup 2022: भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. विश्व कप से पहले भारतीय टीम को घर पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलनी है. एशिया कप में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के विश्व कप की तैयारियों पर कई सवाल उठ गए हैं. एशिया कप में भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन पर सवाल उठना लाजमी हो गया है. सबसे बड़ी उलझन इस बात को ही लेकर है कि विश्व कप में भारत के लिए कौन ओपन करेगा.

भारत के पास ओपनिंग विकल्प

जानकारी के मुताबिक, ओपनिंग की अगर बात करें तो टीम इंडिया के पास कुल 5 ओपनिंग जोड़ियों के विकल्प उपलब्ध है. टीम मैनेजमेंट को टी20 विश्व कप से पहले किसी एक ओपनिंग पेयर पर सहमती बनानी पड़ेगी. टीम के पास बतौर ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा का विकल्प उपलब्ध है लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने ओपन करते हुए शानदार शतक जड़ा था. जिसके बाद कई लोगों ने कहा की विराट को टी20 विश्व कप कप में भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपन करना चाहिए. वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को ओपन करने की सलाह प्रस्तुत की है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा किस ओपनिंग जोड़ी के साथ विश्व कप में जाते हैं.

टी20 विश्व कप में क्या हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

रोहित शर्मा और केएल राहुल

रोहित शर्मा और विराट कोहली

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत

केएल राहुल और ऋषभ पंत

केएल राहुल और विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय प्लेयर

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.