लखनऊ :- लखनऊ के लोगों के लिए एक खुशखबरी है. लखनऊ में बिजली पासी किला से बंगला बाजार होते हुए वीआईपी रोड तक फोरलेन फ्लाईओवर बनाया जायेगा. इससे आशियाना, बंगला बाजार, शक्ति चौराहा, तेलीबाग, आलमबाग व कैंट सहित डेढ़ लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से राहत की सांस मिलेगी. सेतु निगम द्वारा 226 करोड़ का प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी को भेज दिया गया है.

बंगला बाजार चौराहा पर स्टील गर्डर लगेगा

जानकारी के मुताबिक, सेतु निगम बंगला बाजार चौराहा और बिजली पासी किला चौराहा पर स्टील गर्डर का इस्तेमाल किया जायेगा. जिससे फ्लाईओवर के नीचे से वाहन चालकों को कोई समस्या का सामना ना करना पड़े.

लंबाई 02 किलोमीटर

चौड़ाई 15 मीटर

लागत 226 करोड़

लेन 04

28 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर फ्लाईओवर निर्माण करवाने की मांग

बता दे की बिजली पासी किला से बंगला बाजार जाने के लिए मुख्य बाजार में काफी भीड़ का सामना करना पड़ता है. इससे सुबह से शाम तक वाहन चालकों को भीषण ट्रैफिक जाम में फंसा रहना पड़ता है. नौकरीपेशा और छात्रों को काफी समस्या झेलनी पड़ती है. लोगों की समस्या को देखते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने 28 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर फ्लाईओवर निर्माण करवाने की मांग की थी. शासन के निर्देश पर सेतु निगम के महाप्रबंधक (आगणन) आरके सिंह द्वारा पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (सेतु) को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.