नई दिल्ली :- एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ ढाई साल से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के ही आज खूब चुर्चे हैं. ना सिर्फ कोहली बल्कि उनकी पत्नी और बॉलीवुड हीरोइन अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी आजकल सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रही है. ऐसा हो भी क्यों ना.. किंग कोहली ने लंबे अर्से बाद लगाया अपना 71वां इंटरनेशनल शतक अनुष्का को जो समर्पित किया है.

जानकारी के मुताबिक, विराट फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. कोहली और रिकी पोंटिंग के नाम 71 शतक हैं. वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक लगाए हैं.

वापसी का श्रेय अनुष्का को

उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन की पारी खेली. शतक लगाने के बाद कोहली ने अपने शादी की अंगूठी चूमी थी और शतकों का सूखा खत्म करने का खूब जश्न मनाया था. मैच के बाद उन्होंने अपनी वापसी का श्रेय अनुष्का को ही दिया था. विराट ने कहा था कि मुश्किल समय पर अनुष्का हमेशा उनके साथ थीं और चीजों को सही तरीके से उनके सामने रखा. इसी वजह से वह वापसी करने में सफल रहे हैं.

इस बयान के अख्तर भी हुए दीवाने

बता दें की विराट कोहली ने सरेआम अपनी पत्नी को अपने शतक का श्रेय दिया, जिसके लिए दुनिया भर में उनकी काफी तारीफ की गयी. इतना ही नहीं पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी इस बयान के बाद कोहली और अनुष्का का तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सकें. अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इस पावरफुल कपल को बधाई दी.

विराट को स्टील का आदमी तो अनुष्का को आयरन लेडी कहा

बता दें की शोएब अख्तर ने विराट कोहली को स्टील का आदमी और इसके साथ ही उन्होंने अनुष्का शर्मा को ‘आयरन लेडी’ करार दिया. अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए शोएब ने विराट की बात का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अनुष्का ने उनका सबसे खराब रूप देखा है. इस पर शोएब ने कहा “वो अपनी बेगम के बारे में बात कर रहे थे. अनुष्का शर्मा को सलाम. शानदार, आप एक आयरन लेडी हैं और वह आदमी (विराट कोहली) तो स्टील से बना है.”

उन्होंने आगे कहा, अगले 29 शतक आपको मानसिक रूप से खत्म कर देंगे, लेकिन आप हमेशा क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी के रूप में याद किए जाएंगे.”

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.