Sanju Samson:- भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चेन्नई में 22 से 27 सितंबर के बीच खेलनी तय की गई है. तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की ए टीम की घोषणा कर दी गई है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने गए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इंडिया-ए की कमान सौंपी गई है. चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए एक मजबूत टीम चुनी है, जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले भी खिलाड़ी शामिल किये गए हैं. टीम में कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों को चुना गया है.

तिलक वर्मा को भी किया गया टीम में शामिल

बता दें की सैमसन ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच के रूप में खेला था. इसके अलावा टीम में ऋतुराज गायकवाड़, उमरान मलिक, राहुल चाहर, श्रीकर भरत, अभिमन्यू ईश्वरन, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और राहुल त्रिपाठी को भी जगह दी गयी है. मध्य प्रदेश के रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को भी टीम में जगह दी गयी है. वहीं, आईपीएल में शानदार बैटिंग करने वाले तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है.

अंडर-19 के स्टार ऑलराउंडर राज बावा को भी दी गयी जगह

जानकारी के मुताबिक, राज बावा इस साल हुए अंडर-19 विश्व कप में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. 19 साल के बावा ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट भी झटके थे. अब वह अपने सीनियर करियर की शुरुआत कर सकेंगे. अब तक वह चंडीगढ़ के लिए दो रणजी ट्रॉफी मैच और पंजाब किंग्स के लिए दो आईपीएल मैच भी खेल चुके हैं. टीम में भविष्य में हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर माने जाने वाले अंडर-19 के स्टार ऑलराउंडर राज बावा को भी चुना गया है. इंडिया-ए में जगह उनके लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

इंडिया-ए स्क्वॉड

संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी और राज बावा.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.