Rahul Dravid, Team India:- भारतीय क्रिकेट टीम को इसी साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. मगर इससे पहले एशिया कप 2022 सीजन में टीम का हाल बहुत बुरा हुआ है. टीम फाइनल तक नहीं जा सकी और सुपर-4 स्टेज में पाकिस्तान-श्रीलंका से हारकर बाहर हो गई.

भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर और प्लेयर सबा करीम ने द्रविड़ को किया सचेत

बता दें की कोच राहुल द्रविड़ पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के हेड कोच बने थे. उसके बाद यह एशिया कप उनके कार्यकाल में पहला बड़ा टूर्नामेंट रहा था. अब तक उन्होंने सिर्फ सीरीज ही खेली थीं. इसमें भी टीम का बुरा हाल ही हुआ है. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर और प्लेयर सबा करीम ने द्रविड़ को सचेत कर दिया है.

राहुल द्रविड़ का हुआ हनीमून पीरियड खत्म

बता दें की सबा करीम ने कहा कि राहुल द्रविड़ के लिए अब मुश्किल समय शुरू हो गया है. उन्हें भी पता है कि उनका हनीमून पीरियड अब खत्म हो गया है. सबा करीब ने अपने बयान में बताया कि किस तरह राहुल द्रविड़ अपने कोचिंग करियर को सफल बना सकते हैं.

सबा करीम ने आगे कहा “यह बात तो राहुल द्रविड़ भी जानते हैं कि अब हनीमून पीरियड खत्म हो गया है. अब वह परफेक्ट टीम बनाने की कोशिश में हैं. मगर अब तक वह मजबूत ऐसा करते नहीं दिखे हैं. मगर उनसे ऐसा करने की उम्मीद जरूर जताई जा रही है. यह राहुल द्रविड़ के लिए मुश्किल समय है.”

टीम इंडिया के नतीजों पर भी बात

बता दें की एक टेस्ट और 34 वनडे खेलने वाले करीम ने द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया के नतीजों पर भी बात की. उन्होंने कहा “अगर एक विकल्प दिया जाता है तो राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज और इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट मैच जीतना ही पसंद करेंगे. उनके कोच रहते बारत ने कई द्वीपक्षीय सीरीज जीती हैं और इसमें राहुल इन दो सीरीज को भी जोड़ना चाहेंगे. वह इसे इतनी द्विपक्षीय जीत के साथ बदलना पसंद करेंगे कि भारत को उसके बेल्ट में मिला है, लेकिन राहुल द्रविड़ को इन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.”

समझदार कोच हैं द्रविड़

बता दें की करीम ने आगे कहा “देखिए राहुल समझदार हैं, जो यह समझते हैं कि अपने कोचिंग करियर को सफल बनाने का एकमात्र तरीका यह है कि भारत आईसीसी ट्रॉफी जीते और सेना देशों में टेस्ट सीरीज अपने नाम करे. मैं घरेलू टेस्ट जीत के बारे में बातें नहीं कर रहा है. राहुल द्रविड़ के खेलते समय भी भारत ने अपने घर में टेस्ट मैच जीते, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जब भारत सेना देशों में टेस्ट सीरीज जीतना शुरू करता है, तब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के प्रदर्शन से बहुत खुश होंगे.”

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.