BCCI announces squad for ICC Men T20 World Cup 2022: भारत के पास 5 खिलाड़ी ऐसे मौजूद हैं, जो भारत को अपने दम पर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकने में माहिर हैं. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपने नाम किया था. अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सेलेक्टर्स द्वारा भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम इंडिया में कई स्टार प्लेयर्स की वापसी की गयी है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में निपुण हैं.

दिनेश कार्तिक

बता दें की दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में हिस्सा मिला है. कार्तिक ने आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. तब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका अदा की है. निचले क्रम पर आकर वह ताबड़तोड़ बैटिंग करने में निपुण हैं.

जसप्रीत बुमराह

जानकारी के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने लंबे समय बाद चोट से ठीक होकर टी20 वर्ल्ड कप में वापसी सुनिश्चित की है. बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई खिताब जिताए हैं. बुमराह ने भारत के लिए 58 टी20 मैचों में 69 विकेट हासिल किए हुए हैं.

रविचंद्रन अश्विन

बता दें की रविचंद्रन अश्विन (Ravinchandran Ashwin) को भारत की टी20 स्क्वाड में जगह मिली है. टी20 क्रिकेट में अश्विन के चार ओवर बहुत ही अधिक मायने रखते हैं. अश्विन कैरम बॉल करने में माहिर हैं और वह काफी किफायती गेंदबाजी भी करते हैं. बल्लेबाज उनकी गेंदों को जल्दी से समझ ही नहीं पाता है और आउट हो जाता है.

विराट कोहली

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. कोहली चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलट देने में माहिर हैं. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक दर्ज किए जा चुके हैं. विराट कोहली नंबर तीन पर भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज कहे जाते हैं.

हार्दिक पांड्या

बता दें की हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में एक्सपर्ट प्लेयर साबित हुए हैं. आईपीएल 2022 के बाद से ही वह बहुत ही खतरनाक फॉर्म में चलते दिखाई दिए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 70 टी20 मैचों में 884 रन बनाए हुए हैं और 42 विकेट अपने नाम कर रखे हैं.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.