Asia Cup:- आजकल एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप फाइनल के दौरान एक विवाद देखा गया है. भारतीय टीम फाइनल में नहीं पहुंच पायी. इसके बावजूद टीम इंडिया के कई फैंस ने खिताबी मुकाबले को देखने के लिए दुबई स्टेडियम जाने का फैसला कर लिया. फैंस श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखना चाहते थे, लेकिन उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया. इसको लेकर ही विवाद खड़ा हो गया.

भारतीय जर्सी पहनने के कारण स्टेडियम में नहीं दिया प्रवेश

बता दें की प्रसिद्ध फैन क्लब ‘भारत आर्मी’ के एक सदस्य ने दावा किया है कि उन्हें और दो अन्य प्रशंसकों को भारतीय जर्सी पहनने के कारण स्टेडियम मेंअंदर नहीं जाने दिया गया. उन्हें वापस भेज दिया गया. ‘भारत आर्मी’ ने ट्विटर पर लिखा, “यह बहुत चौंकाने वाला व्यवहार था कि हम और अन्य भारतीय क्रिकेट प्रशंसक टीम इंडिया की जर्सी पहनकर मैच देखने क्यों नहीं जा सकते?”

‘बार्मी-आर्मी’ को कड़ी टक्कर

बता दें की ‘भारत आर्मी’ के सदस्य देश और विदेश में भारत के मैचों में नियमित तौर पर जाते रहते हैं. वे स्टेडियम के अंदर जाकर टीम इंडिया का समर्थन करते हैं. यह इंग्लैंड की ‘बार्मी-आर्मी’ की तरह ही है. ‘भारत आर्मी’ ने हाल के सालों में ‘बार्मी-आर्मी’ को कड़ी टक्कर दी है.

जांच करने की प्रार्थना

‘भारत आर्मी’ ने इसके आगे लिखा, ”आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद, हम आपसे जांच करने की प्रार्थना करते हैं क्योंकि हमारे सदस्यों ने एशिया कप देखने के लिए भारत से यात्रा की है. स्थानीय अधिकारियों और पुलिस द्वारा उन्हें यह कहा गया कि वे स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकते हैं! यह बिल्कुल चौंकाने वाला व्यवहार है.’

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.