नई दिल्ली :- दिल्ली जल बोर्ड ने एक अहम कदम उठाया है. दिल्ली की जनता को अब पीने के लिए साफ पानी मिलेगा. गंगा नदी का पानी दिल्लीवासियों को बोतलों में भरकर पीने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. प्लांट का उद्घाटन शुक्रवार को दिल्ली के सादिक नगर में डीजेबी के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज द्वारा किया गया.

रोजाना नौ हजार बोतलें भरी जाएंगी

बता दें की भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि दिल्ली में लोगों को पानी की कमी का सामना बिलकुल न करना पड़े.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस प्लांट पर 3 शिफ्ट में काम किया जायेगा. हर पाली में तीन हजार बोतलें भरी जाएंगी, जिससे रोजाना नौ हजार बोतलें भरी जा सकेंगी. प्लांट को सप्लाई किए जा रहे पानी को रिसाइकल किया जाएगा ताकि बर्बादी पर रोक लगाई जा सके.

स्वच्छ पिने का मिलेगा पानी

बता दें की इस प्लांट से रोजाना 9000 बोतल पानी भरा जा सकता है. नई तकनीक की मदद से पानी को पीने योग्य और बोतलों में भरा जाएगा. इसके बाद बोतलों को पेयजल आपूर्ति के लिए जन सुविधा केंद्र भेज दिया जाएगा. कोई भी संगठन या व्यक्ति पानी की बोतलों के लिए थोक में भी ऑर्डर कर सकता है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.