IND vs AUS Records:- कोहली भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. वहीं, गेंदबाजों में बुमराह शीर्ष पर हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज मंगलवार (20 सितंबर) से शुरू होने जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण स्थान रखती है. टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए मैदान पर उतरेंगी. दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और स्टीव स्मिथ लंबे समय के बाद आमने-सामने दिखाई देंगे. वहीं, गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह की वापसी की जाएगी.

शीर्ष-3 गेंदबाजों में बुमराह और अश्विन

बता दें की दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. उन्होंने 11 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किये हुए हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन आते हैं. उन्होंने आठ मैचों में 10 विकेट झटके हुए थे. अश्विन नौ मैचों में 10 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं. बुमराह एशिया कप में चोट के कारण नहीं खेल सकें. वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी लय हासिल करने के लिए उतरेंगे.

विराट ने लगाए कंगारूओं के खिलाफ सात अर्धशतक

जानकारी के मुताबिक, कोहली के 19 मैचों की 18 पारियों में 718 रन हैं. उनका औसत 59.83 और स्ट्राइक रेट 146.23 है. विराट ने कंगारूओं के खिलाफ सात अर्धशतक लगाए हुए हैं. वह एक बार शून्य पर आउट हुए हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच हैं. फिंच के नाम 15 मैचों की 15 पारियों में 440 रन हैं. उनका औसत 29.33 और स्ट्राइक रेट 136.22 है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.