नई दिल्ली :- दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के 8500 फ्लैट के लिए आज सोमवार से आवेदन कर सकते हैं. ये फ्लैट्स डीडीए के पूर्ववर्ती योजनाओं (DDA Housing Schemes) में शामिल आवंटियों द्वारा अलग-अलग कारणों से वापस कर दिए गए थे. ये सभी फ्लैट्स 2014, 2017, 2019 और 2021 की आवासीय योजनाओं में शामिल हो रहे हैं. इन योजनाओं में शामिल फ्लैट्स की संख्या 8 हजार से भी अधिक है.

‘पहले आओ, पहले पाओ’ की स्कीम

आपको बता दें कि डीडीए ने इन फ्लैटों को बेचने के लिए ‘पहले आओ, पहले पाओ’ की स्कीम पर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूरी मिल गयी है. ऐसे में अगर आप डीडीए का फ्लैट्स खरीदना चाहते हैं तो डीडीए के वेबसाइट पर जा कर इन फ्लैटों को बुक कर सकते हैं. इसके अलावा लोगों की आम जरूरतों के लिए यहां डेयिरयों और रिटेल स्टोर की दुकानें भी आवंटित की गई हैं. अधिक जानकारी के लिए www.dda.gov.in या www.eservices.dda.org.in पर क्लिक कर सकते है.

स्कीम के फायदे

जानकारी के मुताबिक, इस स्कीम का फायदा यह है कि कस्टमर ऑनलाइन पेमेंट करके अपना फ्लैट तुरंत बुक या रिजर्व करवा सकते हैं. इस स्कीम में क्रेडिट लिंक्ड योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी लोगों को मिल सकेगा. डीडीए के अनुसार नरेला के विकास के लिए डीडीए ने कई कदम भी उठाए रखे हैं. इनमें बुनियादी ढांचे में निवेश किया गया है. जिसके अनुसार यहां चौड़ी सड़कों और पानी सप्लाई की लाइन डाली गईं हैं. रिठाला-बवाला-नरेला कॉरिडोर के लिए चौथे फेज में मेट्रो लाइन के निर्माण में भी डीडीए का पुरा योगदान दिया है. एनएचएआई की यूईआर स्ट्रैच से भी नरेला सीधा जुड़ेगा. नरेला के विभिन्न सेक्टरों में विभिन्न पुलिस थानों के निर्माण के लिए दिल्ली पुलिस को जमीन आवंटित कर दी गई है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.