IND vs AUS :- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से हो जाएगी. इस सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का भी अच्छा अवसर होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से ठीक पहले इस सीरीज का भारतीय टीम के लिए तैयारी करने के लिहाज से काफी महत्व है. इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया अपनी तैयारियों को पुख्ता करेगी साथ ही साथ कई खिलाड़ियों के लिए लय में लौटने के लिए भी ये एक शानदार मौका होगा.

T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

172 छक्के – मार्टिन गप्टिल

171 छक्के – रोहित शर्मा

124 छक्के – क्रिस गेल

120 छक्के – इयोन मोर्गन

117 छक्के – आरोन फिंच

रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल मैचों में प्रदर्शन

बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के लिए अब तक 136 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन मैचों में उनके नाम पर 4 शतक और 28 अर्धशतक दर्ज किए जा चुके है. वहीं उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 32.32 की औसत से 3620 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 118 रन रहा है. रोहित शर्मा इस वक्त टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर वन पर हैं.

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस वक्त सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाम पर दर्ज है. मार्टिन गप्टिल ने क्रिकेट के इस प्रारूप में अब तक 172 छक्के लगाए हैं और इस मामले में वे पहला स्थान रखते हैं. वहीं रोहित शर्मा 171 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर आते हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा दो छक्के लगाते हैं तो वो मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.