भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि गुरुवार को अपने आखिरी एशिया कप मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना करने वाली है. सुपर-4 का ये मैच मात्र एक औपचारिकता है क्योंकि कल अफगानिस्तान के ऊपर पाकिस्तान की जीत के बाद फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें पक्की हो चुकी हैं. एशिया कप 2022 का फाइनल श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. वहीं अफगानिस्तान और टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो चुकी हैं.

खत्म हुई टीम इंडिया की उम्मीदें

बता दें कि पाकिस्तान की इस जीत से अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम की भी फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई. पाकिस्तान ने जीत के लिए मिले 130 रन के लक्ष्य को 19.2 ओवर में नौ विकेट पर हासिल कर लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 130 रनों का टारगेट दिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 131 रन बना लिए और मैच जीत लिया.

2 अंकों के लिए दोनों टीमों में जंग

अब किसी भी हाल में अफगानिस्तान और भारत की टीम फाइनल में पहुंच नहीं पाएंगी. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच ये जंग सिर्फ 2 अंकों के लिए है. इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी उसको दो अंक मिलेंगे और वहीं टीम सुपर-4 ग्रुप में तीसरे नंबर पर रहेगी. एक सय खिताब की दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम अब तीसरे नंबर के लिए भी जूझ रही है. फिर भी आज ये देखना खास होगा कि दोनों टीमों में से जीत कौन हासिल करता है.

पाकिस्तान और श्रीलंका ने दिया झटका

अफगानिस्तान और भारत दोनों ही टीमों को सुपर 4 में श्रीलंका और पाकिस्तान ने मात दी. सुपर-4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को मात दी. वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. इसके बाद टीम इंडिया अगला मैच श्रीलंका से हार गई. वहीं अफगानिस्तान को भी पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलने के बाद बाहर हुई.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.