देश की राजधानी दिल्ली में जाम की समस्या एक बहुत बड़ी समस्या है. यहां पर अक्सर लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में दिल्ली सरकार लगातार जाम की समस्या को सुलझाने के तकनीकों पर काम कर रही हैं. इसी बीच पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्लीवासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. नॉर्थ दिल्ली से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए दिल्ली सरकार के तरफ से एक खुशखबरी दी गई है. दरअसल, दिल्ली सरकार ने मंगल पांडे रोड के 10 किलोमीटर लंबे स्ट्रेच को सिग्नल फ्री बनाने का फैसला कर लिया है और इसके लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने 341.2 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है.

341 करोड़ की मदद से दिल्ली को किया जाएगा जाम से मुक्त

दरअसल, दिल्ली में जाम की समस्या एक बहुत बड़ी समस्या मानी जाती है. ऐसे में दिल्ली सरकार लगातार इस समस्या से दिल्ली को मुक्त करने का प्रयास कर रही है इसी बीच दिल्ली सरकार ने नॉर्थ दिल्ली से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए 10 किलोमीटर के सड़क को सिग्नल फ्री करने का फैसला किया है.और इस योजना में कुल 341.2 करोड़ खर्चा आएगा. इस योजना के तहत लोनी रोड के गोल चक्कर पर 500 मीटर लंबा और 4 लेन चौड़ा अंडरपास का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा इस योजना के तहत नंद नगरी चौराहे से लेकर गगन सिनेमा के बीच तक 1.3 किलोमीटर लंबा 6 लेन चौड़ा फ्लाईओवर का भी निर्माण किया जाएगा. इस पूरी योजना को दो चरणों मे विभाजित किया गया है. पहले चरण में भजनपुरा से यमुना विहार के बीच 1.4 किलोमीटर लंबा डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा और दूसरे चरण में लोनी रोड और नंद नगर चौराहे वाला काम किया जाएगा.

आपको यहां यह भी बता दे कि ऐसी यह कोई पहली योजना नहीं है जिसका उपयोग दिल्ली को जाम से मुक्त करने के लिए किया जा रहा है. बल्कि सरकार तरह-तरह की योजनाओं का उपयोग कर रही है ताकि दिल्ली को जाम से मुक्त किया जा सके. हालांकि, दिल्ली में जाम की समस्या एक बहुत ही बड़ी समस्या मानी जाती है और इसको खत्म करना इतना आसान नहीं होगा लेकिन दिल्ली सरकार लगातार दिल्ली के लोगों को राहत देने के लिए ऐसी ऐसी योजनाओं को लेकर आ रही है.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.