अगर आप देश की राजधानी दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि दिल्ली के प्रगति मैदान में आने वाले 14 नवंबर से लेकर 27 नवंबर तक होने वाले 41वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 2022 में राजस्थान राज्य की औद्योगिक छवि देखने को मिलने वाली है. जी हां इस बात की जानकारी खुद राजसिको अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने दी है. बता दें कि इस मेले में पहली बार राज्य सरकार द्वारा सम्मानित और राज्य के सबसे मशहूर दस्तकार तथा शिल्पकार अपने अपने उत्पाद प्रस्तूत करने वाले हैं.

फेयर की थीम होगी वोकल फॉर लोकल

बता दें कि उद्योग भवन में साल 2022 के 41वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की गई और इस दौरान राजीव अरोड़ा ने मीडिया से बताया कि
साल 2022 के ट्रेड फेयर की थीम को वोकल फॉर लोकल तथा लोकल टू ग्लोबल रखा गया है. इस ट्रेड फेयर के जरिये सरकार स्थानीय संस्थाओं को खूब ज़्यादा काम देने तथा इनके उत्पादों को वैश्विक रूप से पहचान दिलाना चाहती है. आपको बता दें कि राजसिको के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने इस 41वें ट्रेड मेले को भव्य और आकर्षक लुक देने के लिए इससे संबंधित आला अधिकारियों को कई आवश्यक आदेश दिए हैं.

जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर लगता है यह मेला

आपको बता दें कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर इस मेले को लगाया जाता है. यह मेला हर साल दिल्ली के प्रगति मैदान में प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर लगाया जाता है. हालांकि, इस साल इस मेले में काफी कुछ खास होने वाला है. इस साल इस मेले में राजस्थान के लोकल कलाओं को भी वैश्विक मार्केट मिलने वाला है और छोटे से छोटे जगहों के लोकल उत्पाद को इस मेला के सहारे एक बड़ा मार्केट मिलने वाला है.

राजस्थान की कला और संस्कृति का होगा प्रसार

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस मेले में राजस्थान के विभिन्न लोकल कलाकार के उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा. इतना ही नहीं राजस्थान के बेहतरीन संस्कृति की कलाकृतियों का भी चित्रण इस मेले में किया जाएगा. ऐसे में उम्मीद लगाया जा रहा है कि इस मेले से राजस्थान की कला और संस्कृति का काफी ज्यादा प्रचार प्रसार होने वाला है.

Author

By Anshu Pandey

Anshu Pandey Is Edtior Of Expresskhabar.in , Anshu Pandey writing news Of Expresskhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.