दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया केंद्रीय एजेंसी सीबीआई और ईडी के निशाने पर थे. एक तरफ केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया पर तरह-तरह के आरोप लगा रही है. दूसरी तरफ मनीष सिसोदिया अपने द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिना रहे हैं और कह रहे हैं उनके साथ जनता मौजूद है. हाल ही में सिसोदिया ने अपनी टीम के साथ एक पायलट प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया. जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की और कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का सपना पूरा होता दिख रहा है. बता दें, दिल्ली सरकार ने दिल्ली की सड़कों को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए कुछ समय पहले एक परियोजना की शुरुआत की थी. इसके अंदर कुल 16 सड़कों का पुनर्निर्माण होना है.

सिसोदिया ने किया राजघाट से शांति भवन की सड़क का निरीक्षण

इनमें से एक सड़क का निर्माण पूरा हो चुका है. जिसका निरीक्षण खुद उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने किया है. हाल ही में राजघाट से शांति भवन तक के रोड पर कार्य पूरा हो चुका है और इस रोड का पूरा स्वरूप बदल दिया गया है. उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने 16 पायलट प्रोजेक्ट में से एक पर पूरे हो चुके इस काम का निरीक्षण किया. साथ ही इस प्रोजेक्ट के बारे में कई सारी जानकारियां अपने टि्वटर हैंडल से शेयर की. इन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा ”कुछ समय पहले जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सड़कों को वर्ल्ड क्लास बनाने का सपना देखा था. अब वह धरातल पर पूरा होता दिख रहा है. पायलट प्रोजेक्ट के तहत एक सड़क का काम पूरा हो चुका है. इस सड़क पर पूरी तरह से सौंदर्यीकरण किया गया है.

पूरे हो रहे हैं सपने

जिसका आज मैंने अपनी टीम के साथ जायजा लिया. बता दें, इस परियोजना के तहत इन सड़कों के किनारे पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं. साथ ही ग्रेनाइट भी लगाई जा रही हैं. जिससे इन सड़कों पर चलने वाले लोगों को अच्छा फील हो. इसके अलावा बकायदा इन सड़कों पर सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी. जो सड़कों पर होने वाली गतिविधियों पर पूरी तरह से ध्यान रखें. बता दें, पीडब्ल्यूडी विभाग का लक्ष्य है. करीब 540 किलोमीटर सड़कों को उन्हें अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर सौंदर्यीकरण के तहत उनके स्वरूप में बदलाव करना है. जानकारी के अनुसार इन सभी परियोजनाओं पर 31 अक्टूबर तक काम पूरा होने की भी बात कही गई है.

30 नवंबर तक पूरे किए जाएंगे ये काम

बता दें, 30 नवंबर तक दिल्ली सरकार की कई परियोजनाओं पर काम पूरे करने की भी बात कही गई है. इसके अंतर्गत ब्रिटानिया चौक से आउटर रिंग रोड रिंग वेस्ट एनक्लेव पीतमपुर, विकास मार्ग – लक्ष्मी नगर चुंगी से कड़कड़ी मोड़ – नरवाना रोड का काम, मदर डेरी से पंचमहल तक का काम शामिल हैं.

Author

By Anshu Pandey

Anshu Pandey Is Edtior Of Expresskhabar.in , Anshu Pandey writing news Of Expresskhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.